NDA और Chirag Paswan के बीच बिहार समझौते पर मुहर लगने के बाद Pashupati Paras ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दिया: ‘अन्याय’

94
Pashupati-Kumar-Paras-resign

बिहार में लोकसभा चुनाव में RLJP को कोई सीट नहीं मिलने के बाद Pashupati Paras ने प्रधानमंत्री Narendra Modi के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।

केंद्रीय मंत्री Pashupati Paras ने मंगलवार को प्रधानमंत्री Narendra Modi की कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया, क्योंकि उनकी पार्टी RLJP को बिहार में 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए कोई सीट आवंटन नहीं मिला। यह कदम सोमवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन द्वारा LJP(रामविलास) के अपने भतीजे Chirag Paswan के साथ सीटों के बंटवारे के बाद उठाया गया है।

Pashupati Paras ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “कल NDA ने बिहार लोकसभा के लिए 40 उम्मीदवारों की सूची घोषित की… हमारी पार्टी के 5 सांसद थे और मैंने पूरी ईमानदारी से काम किया… हमारे और हमारी पार्टी के साथ अन्याय हुआ है। इसलिए मैं केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा देता हूं।”

Pashupati Paras ने अपने इस्तीफे के बारे में संक्षिप्त टिप्पणी की और अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में विस्तार से नहीं बताया। Modi के नेतृत्व वाली केंद्रीय कैबिनेट में एकमात्र सहयोगी, उन्होंने प्रधानमंत्री को एक बड़ा नेता बताया।

Pashupati Paras ने कहा कि अपने साथ हुए व्यवहार पर नाराजगी जताने से पहले वह Modi के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने ईमानदारी और निष्ठा के साथ NDA की सेवा की, लेकिन उनके साथ अन्याय हुआ।

NDA ने लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सीट बंटवारे के अपने फॉर्मूले को अंतिम रूप दिया, जिसमें घोषणा की गई कि भारतीय जनता पार्टी 17 निर्वाचन क्षेत्रों, जेडी(यू) 16 और Chirag Paswan की LJP(रामविलास) पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि Pashupati Paras के नेतृत्व वाले LJP गुट के दावों को खारिज कर दिया।

बिहार में BJP के चुनाव प्रभारी Vinod Tawde ने नई दिल्ली स्थित BJP मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राजग के दो अन्य सहयोगी – हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) और Upendra kushwaha के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक मोर्चा – एक-एक सीट पर चुनाव लड़ेंगे।

यह पहली बार होगा जब बिहार में BJP को मुख्यमंत्री Nitish Kumar के नेतृत्व वाली जेडी(यू) से ज़्यादा सीटें मिली हैं, जो हाल ही में हाथ मिलाने के बाद उनके समीकरणों में आए बदलाव को दर्शाता है। तावड़े ने भरोसा जताया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन राज्य की सभी 40 सीटों पर जीत हासिल करेगा। 2019 में इसने 39 सीटें जीती थीं।

राज्य के NDA सहयोगियों द्वारा संयुक्त रूप से संबोधित प्रेस कॉन्फ्रेंस में तावड़े ने कहा, “BJP कुल 40 सीटों में से 17 पर और जेडी(यू) 16 पर चुनाव लड़ेगी। LJP(रामविलास) 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।”

यह भी पढ़ें :–

Lok Sabha Election 2024: बिहार में NDA के सीटों के बंटवारे का हुआ ऐलान, चाचा पर भारी भतीजा; चिराग को मिली 5 सीटें

Lok Sabha Election 2024 Date: लोकसभा चुनाव 2024 19 अप्रैल से 7 चरणों में होंगे, 4 जून को होगी वोटों की गिनती

Sidhu Moose Wala के माता-पिता ने बेटे का स्वागत किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here