Taliban Attack: पाकिस्तानी एयरस्ट्राइक का तालिबान ने दिया मुंहतोड़ जवाब, PAK सेना की चौकियों को किया तबाह

87
Taliban-Attack

Pakistan के हवाई हमले में 8 अफगानियों की मौत हो गई। इसके बाद Taliban ने जवाबी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए कहा था कि हम अपनी संप्रभुता और अखंडता का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं करेंगे।

विस्तार: Taliban ने Afghanistan में Pakistani हवाई हमलों का मुंहतोड़ जवाब दिया है। Taliban की सेनाओं ने डूरंड रेखा के पास स्थित Pakistani सैन्य चौकियों को ध्वस्त किया। Afghan मीडिया ने रक्षा मंत्रालय के हवाले से हमले की पुष्टि की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Afghan रक्षा मंत्रालय ने कहा कि Pakistan की आक्रमकता का जवाब देते हुए Taliban के सीमा बल ने भारी हथियारों के साथ Pakistani सैन्य केंद्रों को निशाना बनाया है। Afghanistan का रक्षा बल किसी भी आक्रमक कार्रवाई का जवाब देने के लिए तैयार है। हम हर परिस्थिति में अपनी अखंडता और संप्रभुता की रक्षा करेंगे।

Pakistan ने Afghanistan में घुसकर की थी एयरस्ट्राइक

सोमवार सुबह 7 बजे डूरंड रेखा पर Taliban और Pakistani सीमा सुरक्षा बलों के बीच झड़प हो गई थी। इसके बाद Pakistan की ओर से रॉकेट हमले किए गए। इस वजह से Afghanistan के दंडपाटन इलाके के लोगों को अपने घर खाली करने पड़ गए। इसके बाद Pakistan ने Afghanistan के खोस्त और पक्तिका प्रांतों में हवाई हमले किए, जिससे दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ गया। Afghani रक्षा मंत्रालय ने कहा कि Pakistani लड़ाकू विमानों ने एक बार फिर Afghan क्षेत्र में प्रवेश किया। उन्होंने पक्तिका प्रांत के बरमेल जिले और खोस्त प्रांत के सेपेरा जिले में बमबारी की। रहवासी इलाकों में हुए Pakistani हमलों के कारण महिलाओं और बच्चों सहित 8 लोगों की मौत हो गई।

Taliban ने Pakistan को धमकाया

Taliban ने हमले की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि Pakistani हवाई हमले Afghanistan की संप्रभुता का उल्लंघन है। Taliban के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने Pakistan को चेतावनी देते हुए कहा कि Afghanistan की संप्रभुता का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं होगा। इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। इसके अलावा, Taliban के उपप्रवक्ता हमदुल्ला फितरत ने कहा कि Afghanistan का इस्लामिक अमीरात इन हमलों की कड़ी निंदा करता है।

Pakistan ने कहा- हमने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की

हालांकि, Pakistan विदेश मंत्रालय का कहना है कि उन्होंने Afghanistan में आतंकवाद विरोधी अभियान को अंजाम दिया है। अभियान का उद्देश्य हाफिज गुल बहादुर समूह के आतंकवादियों का विनाश था। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के साथ-साथ हाफिज गुल बहादुर समूह भी Pakistan के अंदर हुए कई आतंकी हमलों का जिम्मेदार था। दोनों प्रतिबंधित संगठनों के कारण Pakistan के सैकड़ों नागरिकों और कानून प्रवर्तन अधिकारियों की मौत हुई है। शनिवार को ही उत्तरी वजीरिस्तान के मीर अली में स्थित एक सुरक्षा चौकी पर हमला किया गया था, जिसमें सात Pakistani सैनिकों की जान चली गई थी।

यह भी पढ़ें :–

NDA और Chirag Paswan के बीच बिहार समझौते पर मुहर लगने के बाद Pashupati Paras ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दिया: ‘अन्याय’

Lok Sabha Election 2024: बिहार में NDA के सीटों के बंटवारे का हुआ ऐलान, चाचा पर भारी भतीजा; चिराग को मिली 5 सीटें

Lok Sabha Election 2024 Date: लोकसभा चुनाव 2024 19 अप्रैल से 7 चरणों में होंगे, 4 जून को होगी वोटों की गिनती

Sidhu Moose Wala के माता-पिता ने बेटे का स्वागत किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here