Asia Cup 2023: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह लौटे India, जानिए कारण क्या है?

2060
jasprit-bumrah

Asia Cup 2023: क्रिकेट प्रेमी सब के लिए अच्छी खबर नहीं है इंडियन क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (jasprit bumrah) निजी कारणों की वजह से इंडिया (india) लौट आए हैं। हालांकि क्रिकेट प्रेमी सब के लिए अच्छी खबर ये है कि वह शायद एशिया कप सुपर-4 चरण के लिए टीम में शामिल हो सकते हैं। जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी खेलेंगे। इंडिया (india) का एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में अगला मुकाबला नेपाल से है, यह मैच सोमवार को खेला जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह (jasprit bumrah) पूरी तरह फिट हैं लेकिन निजी कारणों की वजह से वह नेपाल (Nepal) के खिलाफ सोमवार (4 सितंबर) को होने वाले मुकाबले में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक वह इंडिया (india) के सुपर-4 चरण के मुकाबलों में वापसी करेंगे।

Asia Cup 2023: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह लौटे India, जानिए कारण क्या है?

भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच शनिवार को खेला गया मैच (match) बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। इस मैच में जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी में अपना दम दिखाया। उन्होंने 14 गेंद में 16 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 3 चौके लगाए। बुमराह की बदौलत इंडिया (india) 266 रन बनाया।

जसप्रीत बुमराह (jasprit bumrah) ने पिछले महीने आयरलैंड (Ireland) दौरे पर बतौर कप्तान टीम इंडिया (team india) में वापसी की थी। वह पिछले साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सीरीज में कमर के निचले हिस्से में लगी चोट (स्ट्रेस फ्रैक्चर) के कारण करीब 11 महीने तक क्रिकेट से दूर रहे थे। इस सीरीज में वह काफी अच्छी लय में नजर आए थे।

यह भी पढ़ें :

*World Cup 2023: विश्व कप के लिए Team India का एलान जल्द, जानें फाइनल 15 खिलाड़ी

*Bihar Politics: CM नीतीश कुमार अचानक पहुंचे राबड़ी आवास, I.N.D.I.A की बैठक के बाद सीट शेयरिंग पर हुई चर्चा

*IND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप में India और Pakistan की मुकाबला आज, कब, कहां और कैसे फ्री में देखें लाइव?

*One Nation One Election: ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ से पहले ‘वन नेशन-वन इनकम’ करें PM Modi: Tejashwi Yadav

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here