Youtuber Manish Kashyap की बढ़ी मुश्किलें, Fake Video Viral करने के मामले में तमिलनाडु लेकर गई पुलिस

157
Manish-Kashyap

पटना Patna: तमिलनाडु (Tamil Nadu) में बिहारियों (Biharis) मजदूरों के साथ कथित हिंसा के फर्जी वीडियो वायरल (fake video viral) मामलों में गिरफ्तार (Arrested) यूट्यूबर मनीष कश्यप (youtuber manish kashyap) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. बिहार पुलिस (Bihar Police) और आर्थिक अपराध ईकाई के पूछताछ के बाद अब उसे तमिलनाडु पुलिस (Tamil Nadu Police) अपने साथ ले जा रही है. कोर्ट ने तमिलनाडु पुलिस (Tamil Nadu Police) की ट्रांजिट रिमांड (Transit remand) की अर्जी को मंजूरी दी है.बेउर जेल (Beur Jail) से पुलिस सुरक्षा में मनीष कश्यप (Manish Kashyap) को पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) ले जाया गया जहां से उसे फ्लाइट (flight) से तमिलनाडु (Tamil Nadu) लेकर पुलिस टीम चली गई. तमिलनाडु मामले में मनीष कश्यप (Manish Kashyap) के ऊपर पटना में आर्थिक अपराध इकाई

आप को बता दे की यूट्यूबर मनीष कश्यप (youtuber manish kashyap) की मुश्किलें और बढ़ गई है. अब तमिलनाडु पुलिस (Tamil Nadu Police) उसे तमिलनाडु ले जाकर पूछताछ करेगी. इससे पहले बिहार पुलिस (Bihar Police) और आर्थिक अपराध ईकाई की रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट ने सोमवार को मनीष कश्यप (Manish Kashyap) को पटना (Patna) के बेउर जेल भेज दिया था. उसका 4 दिन का ईओयू रिमांड सोमवार को खत्म हो गया था.

बता दें कि मनीष कश्यप (Tamil Nadu Police) के सरेंडर करने के तुरंत बाद तमिलनाडु पुलिस (Tamil Nadu Police) की टीम पटना पहुंची थी. तमिलनाडु पुलिस मनीष कश्यप (Manish Kashyap) को अपने साथ ले जाना चाहती थी. मगर, बिहार पुलिस (Bihar Police) और ईओयू (EOU) की पूछताछ की वजह से उस वक्त ऐसा नहीं हो पाया था. बता दें कि घर की कुर्की होने के डर से मनीष कश्यप ने 18 मार्च को जगदीशपुर (Jagdishpur) ओपी में सरेंडर कर दिया था.

मनीष कश्यप के समर्थकों ने बिहार बंद किया था
यूट्यूबर मनीष कश्यप (youtuber manish kashyap) की गिरफ्तारी के विरोध में बिहार में बीते दिनों जगह-जगह विरोध प्रदर्शन भी लोगों ने किया था. राष्ट्रीय जन जन पार्टी (Rashtriya Jana Jana Party) के कार्यकर्ता ने बिहार बंद किया था और अन्य लोगों ने बेगूसराय (Begusarai) के हर हर महादेव चौक पर हाइवे को जाम कर दिया था. पटना में भी विरोध प्रदर्शन किया गया था.

मनीष कश्यप के सभी बैंक खाते फ्रीज (Manish Kashyap’s all bank accounts freeze)
बिहार पुलिस (Bihar Police) ने मनीष कश्यप (Manish Kashyap) के बैंक खातों (Bank accounts) में जमा राशि को फ्रीज करा दिया है. इसमें कुल 42.11 लाख रुपये की राशि है. बिहार पुलिस का कहना है कि इनके SBI के खाते में 3,37,496 रुपये, IDFC BANK के खाते में 51,069 रुपये, HDFC BANK के खाते में 3,37,463 रुपये इसके अलावा SACHTAK Foundation के HDFC BANK के खाते में 34,85,909 रुपये जमा हैं.

मनीष कश्यप (Manish Kashyap) के बैंक खातों में उपलब्ध राशि को फ्रीज कराया गया. इनके SBI के खाते में 3,37,496 रुपये, IDFC BANK के खाते में 51,069 रुपये, HDFC BANK के खाते में 3,37,463 रुपये तथा SACHTAK Foundation के HDFC BANK के खाते में 34,85,909 रु0 उपलब्ध हैं. कुल राशि 42,11,937 रुपये है.

विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुका है मनीष कश्यप (Manish Kashyap has also contested the assembly elections)
साल 2020 में बिहार (Bihar) की चनपटिया विधानसभा सीट (Chanpatia Assembly Seat) से त्रिपुरारी उर्फ मनीष (Tripurari Manish) ने निर्दलीय (independent) चुनाव (Election) लड़ा था. नामांकन के समय चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में उन्होंने बतौर प्रत्याशी अपना नाम त्रिपुरारी कुमार तिवारीTripurari Kumar Tiwari () बताया है. उनकी मां मधु गृहिणी हैं. पिता उदित कुमार तिवारी (Udit Kumar Tiwari) भारतीय सेना में रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here