Jammu and Kashmir Kathua : जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सेना के काफिले पर आतंकवादियों के हमले में 4 जवान शहीद, 6 घायल

430
Jammu and Kashmir Kathua

Jammu and Kashmir Kathua : जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सोमवार को आतंकवादियों (Terrorists attacked) ने भारतीय सेना (Indian army) के वाहन पर हमला किया। हमले में चार जवान शहीद हो गए और छह घायल हो गए।

हालांकि, सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की और इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई। अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजे गए हैं। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हो गए हैं।

सेना के काफिले पर हमला कुलगाम में दो मुठभेड़ों में छह आतंकवादियों को मार गिराने के एक दिन बाद हुआ है।

अधिकारियों ने पीटीआई-भाषा को बताया, “मोदरगाम मुठभेड़ स्थल से दो आतंकवादियों के शव बरामद किए गए, जबकि रविवार को चिन्नीगाम स्थल से चार शव बरामद किए गए।”

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आरआर स्वैन ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में आतंकवादियों को मार गिराना एक बड़ी उपलब्धि है।

उन्होंने कहा, “निस्संदेह, यह सुरक्षा वातावरण को मजबूत करने की दिशा में प्रयासों में एक बड़ा मील का पत्थर है। ये सफलताएँ मूल रूप से और संदेश के संदर्भ में बहुत सार्थक हैं।” उन्होंने कहा, “यह एक संकेत है कि सुरक्षा वास्तुकला और लोगों की भागीदारी मानव खुफिया प्रवाह को आगे बढ़ा रही है और यह लड़ाई (आतंकवाद के खिलाफ) अपने तार्किक निष्कर्ष पर पहुंच जाएगी।” ब्रिगेडियर पृथ्वीराज चौहान, कमांडर 1 सेकेंड आरआर ने एएनआई को बताया कि दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों को मारना हिजबुल-मुजाहिदीन के लिए एक बड़ा झटका है। भारतीय सेना ने कुलगाम में आतंकवाद विरोधी अभियानों के दौरान शहीद हुए दो सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

भारतीय सेना चिनार कोर ने रविवार को एक्स पर पोस्ट किया, “चिनार कोर कमांडर, जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव, डीजीपी जम्मू-कश्मीर और अन्य गणमान्य व्यक्तियों और सभी रैंकों ने लांस नायक प्रदीप कुमार और सिपाही प्रवीण जंजाल प्रभाकर को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने 06 जुलाई 2024 को कुलगाम में कर्तव्य की पंक्ति में सर्वोच्च बलिदान दिया।” केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में हाल के महीनों में आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी देखी गई है। पिछले महीने डोडा जिले के गंडोह, भद्रवाह सेक्टर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे।

ये भी पढ़ें-:

Bihar B.Ed Entrance Exam Result Released 2024: B.Ed एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट हुआ जारी, हाजीपुर की प्रीति अनमोल बनीं टॉपर

CTET Exam July 2024: दरभंगा में दूसरे के बदले CTET का Exam देते 12 ‘मुन्ना भाई’ गिरफ्तार, Students से लिया था मोटा पैसा

India vs Zimbabwe 2nd T20 2024: India ने Zimbabwe को 100 रन से हराया, मुकेश ने खेली आतिशी पारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here