Shootout in Train Jaipur-Mumbai Express: जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस में फायरिंग, RPF के ASI समेत 4 लोगों की मौत

571
Shootout-in-Train

Shootout in Train Jaipur-Mumbai Express: जयपुर से मुंबई आ रही ट्रेन (12956) में सोमवार सुबह अंधाधुंध फायरिंग हो गई. फायरिंग ट्रेन की B5 बोगी में चली हैं. ट्रेन में हुई फायरिंग में RPF के ASI समेत 4 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस में फायरिंग सुबह लगभग 5 बजे हुई. फायरिंग करने वाला रेलवे सुरक्षा बल (RPF) का एक जवान बताया जा रहा है. फायरिंग करने वाले (RPF) कॉन्स्टेबल चेतन सिंह को पकड़ लिया गया है.

Shootout in Train Jaipur-Mumbai Express: जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस में फायरिंग, RPF के ASI समेत 4 लोगों की मौत

पश्चिमी रेलवे ने बताया कि पालघर स्टेशन पार करने के बाद एक आरपीएफ (RPF) कांस्टेबल ने चलती जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन (12956) के अंदर फायरिंग की. एक आरपीएफ (RPF) एएसआई (ASI) और 3 अन्य पैसेंजर्स को भी शूट कर दिया। गोली मारने के बाद आरोपी दहिसर स्टेशन के पास ट्रेन से बाहर कूद गया. आरोपी सिपाही को हथियार समेत पकड़ लिया है.

पुलिस आरोपी जवान को बोरीवली रेलवे स्टेशन में पूछताछ करने के लिए ले गयी।

RPF आईजी प्रवीण सिन्हा ने जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन (12956) में फायरिंग को लेकर बताया कि चेतन कुमार चौधरी थोड़ा गरम खून का था. दोनों के बीच झगड़ा नहीं हुआ था. आपा खोने की वजह से उसने अपने सीनियर एएसआई टीका राम मीणा पर फायरिंग की, फिर जो दिखा उसपर गोली चला दी. थोड़ा गुस्से वाले स्वभाव का था.

फायरिंग में ASI टीका राम मीणा की मौत हो गई।

एक अधिकारी ने बताया कि जवान ने अपने हथियार से गोलियां चलाकर ट्रेन में सवार एक RPF जवान समेत 4 पैसेंजर्स की गोरी मरकर हत्या कर दी. यह ट्रेन जयपुर से मुंबई आ रही थी. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से पालघर की दूरी करीब 100 किलोमीटर है.

फायरिंग के दौरान मारा गया एक पैसेंजर। रेलवे ने इनकी पहचान अभी नहीं बताई है।

अधिकारी ने बताया की, चेतन कुमार चौधरी ने अपने एस्कॉर्ट ड्यूटी प्रभारी एएसआई (ASI) टीका राम मीणा को चलती ट्रेन में गोली मार दी. उन्होंने बताया कि अपने सीनियर को गोली मारने के बाद RPF कांस्टेबल दूसरे बोगी में गया और उसने 3 यात्रियों को गोली मार दी जिसकी मौत होगी.

जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस के बी-5 कोच में फायरिंग हुई।

अधिकारी ने बताया की, आरोपी ने मीरा रोड और दहीसर के बीच ट्रेन से भागने की कोशिश की, लेकिन राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के कर्मियों ने उसे पकड़ लिया और उसका हथियार भी बरामद कर लिया. अधिकारी ने बताया कि बोरीवली रेलवे स्टेशन पर शवों को ट्रेन से बाहर निकाला गया. उन्होंने बताया कि आरपीएफ का आरोपी जवान अभी मीरा रोड रेलवे पुलिस की हिरासत में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here