IPL 2024 LSG vs RR: राजस्थान ने लखनऊ को 7 विकेट से हराया, संजू और जुरेल ने जड़े नाबाद अर्धशतक

800
IPL 2024 LSG vs RR

IPL 2024 LSG vs RR: IPL 2024 के 17वें सीजन के 44वां मैच लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच यह मुकाबला इकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ (Ekana Cricket Stadium, Lucknow) में खेला गया। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। लखनऊ सुपरजायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 196 रन बनाए।197 रनों के जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 19 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 199 रन बनाए और मैच 7 विकेट से जीत लिया । RR ने LSG को 7 विकेट से हराया। संजू सैमसन (Sanju Samson) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

LSG vs RR: लखनऊ ने राजस्थान को दिया 197 रनों का लक्ष्य
लखनऊ ने कप्तान केएल राहुल के 76 और दीपक हुड्डा के 50 रनों की बदौलत राजस्थान के सामने 197 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ ने राहुल और दीपक हुड्डा के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई शतकीय पार्टनरशिप के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 196 रन बनाए। राजस्थान के लिए संदीप शर्मा ने 2 विकेट लिए।

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा ने शुरुआती सफलताएं दिलाई। बोल्ट ने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर क्विटंन डिकॉक को बोल्ड किया। इसके बाद संदीप ने मार्कस स्टोइनिस को खाता खोले बिना पवेलियन भेजकर लखनऊ की पारी लड़खड़ा दी। हालांकि, कप्तान केएल राहुल ने दीपक हुड्डा के साथ मिलकर पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी से खेलते हुए तीसरे विकेट के लिए 115 रनों की पार्टनरशिप की। लखनऊ के लिए इस मैच की यह सबसे बड़ी साझेदारी रही जिसने टीम को मुश्किल से उबारा। पहले राहुल ने अर्धशतक जड़ा और इसके कुछ समय बाद दीपक हुड्डा ने भी 30 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया। हालांकि, रविचंद्रन अश्विन ने हुड्डा को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद संदीप ने निकोलस पूरन (11) और आवेश खान ने राहुल को आउट कर राजस्थान की वापसी कराई। लखनऊ ने 200 रन का आंकड़ा पूरा करने की तमाम कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सकी। आयुष बदोनी 13 गेंदों पर 18 रन और क्रुणाल पांड्या 11 गेंदों पर 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
लखनऊ सुपरजायंट्स की प्लेइंग इलेवन (Delhi Capitals Playing XI)

क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन (Rajasthan Royals Playing XI)
यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, शिम्रोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

ये भी पढ़ें-

IPL 2024 DC vs MI: दिल्ली ने मुंबई को 10 रन से हराया, IPL इतिहास में DC का सबसे बड़ा स्कोर

IPL 2024 KKR vs PBKS: पंजाब ने IPL-T20 में रचा इतिहास, कोलकाता को 8 विकेट से हराया

Lok Sabha Elections 2024: कब तक जनता PM मोदी जी के नाम पर वोट देगी: पवन सिंह

IPL 2024 SRH vs RCB: बेंगलुरु ने हैदराबाद को 35 रन से हराया, कोहली और पाटीदार ने खेली तूफानी पारी

T20 World Cup 2024 के लिए सहवाग ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, देखिए कौन करेगा ओपनिंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here