IPL 2024 RCB vs GT: बेंगलुरु ने गुजरात को 9 विकेट से हराया, RCB ने दर्ज की सीजन की तीसरी जीत

653
IPL 2024 RCB vs GT

IPL 2024 RCB vs GT: IPL 2024 के 17वें सीजन के 45वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ( Royal Challengers Bangalore) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच यह मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद (Narendra Modi Stadium, Ahmedabad)) में खेला गया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 200 रन बनाए। 201 रनों के जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 16 ओवर में 1 विकेट गंवाकर 206 रन बनाए और मैच 9 विकेट से जीत लिया । RCB ने GT को 9 विकेट से हराया। विल जैक्स (Will Jacks) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

RCB के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली और विल जैक्स की पार्टनरशिप की बदौलत गुजरात टाइटंस को 9 विकेट से हराया। इस जीत के साथ RCB को 6 अंक हो गए। हालांकि, अंक तालिका में टीम अभी भी 10वें स्थान पर है। वहीं, गुजरात 8 अंकों के साथ 7वें स्थान पर बनी है।

201 रनों का पीछा करने उतरी RCB के टॉप ऑर्डर ने विस्फोटक बल्लेबाजी की। RCB की शुरुआत करने उतरे फाफ डुप्लेसिस (Faf Duplessis) और विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच 40 रनों की पार्टनरशिप हुई। RCB के कप्तान इस मैच में 24 रन बनाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए विल जैक्स (Will Jacks) ने गुजरात के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार किया और टीम को जीत दिलाई। गुजरात के लिए एक विकेट साई किशोर ने लिया।

विराट कोहली ने लगाया अर्धशतक
RCB के सुपर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में नजर आए। किंग कोहली ने 159.09 के स्ट्राइक रेट से 44 गेंद में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 70 रनों की दमदार और नाबाद पारी खेली। इस सीजन का चौथा अर्धशतक भी लगाया। इसी के साथ IPL 2024 में कोहली के 500 रन पूरे हो गए।

विल जैक्स ने लगाया IPL करियर का पहला शतक
RCB की तरफ से इस मैच में विल जैक्स ने भी विस्फोटक पारी खेली। विल जैक्स ने 243.90 के स्ट्राइक रेट से 41 गेंद में 5 चौके और 10 छक्के की मदद से 100 रनों की दमदार और नाबाद पारी खेली। यह उनके IPL करियर का पहला शतक है। उनकी इसी पारी की बदौलत RCB ने 16 ओवर में 1 विकेट गंवाकर 206 रन बनाए और 9 विकेट से मैच बहुत ही आसानी से जीत लिया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन (Royal Challengers Bangalore Playing XI)

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन (Gujarat Titans Playing XI)
रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुबमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा।

ये भी पढ़ें-

IPL 2024 LSG vs RR: राजस्थान ने लखनऊ को 7 विकेट से हराया, संजू और जुरेल ने जड़े नाबाद अर्धशतक

IPL 2024 DC vs MI: दिल्ली ने मुंबई को 10 रन से हराया, IPL इतिहास में DC का सबसे बड़ा स्कोर

IPL 2024 KKR vs PBKS: पंजाब ने IPL-T20 में रचा इतिहास, कोलकाता को 8 विकेट से हराया

Lok Sabha Elections 2024: कब तक जनता PM मोदी जी के नाम पर वोट देगी: पवन सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here