T20 World Cup 2024 के लिए सहवाग ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, देखिए कौन करेगा ओपनिंग

675
T20 World Cup 2024

T20 World Cup 2024: T20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से होगा। वेस्टइंडीज और अमेरिका (West Indies and America) की सरजमीं पर टूर्नामेंट का आयोजन होगा। इंडियन क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज और पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने जून में खेले जाने वाले t20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup) के लिए इंडियन टीम की प्लेइंग 11 का चयन किया है। सहवाग ने अपनी प्लेइंग 11 में शुभमन गिल से पहले यशस्वी जायसवाल को शामिल किया है। उनकी टीम से ये साफ होता है कि रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने वाले हैं। विराट कोहली तीसरे नंबर पर खेलने वाले हैं।

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) नंबर 4 होंगे और विकेटकीपर के रुप में बाद ऋषभ पंत खेलेंगे। सहवाग ने कहा कि रिंकू सिंह या शिवम दुबे में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। शिवम दुबे ने CSK के लिए धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 300 से अधिक रन बनाकर IPL 2024 में आग लगा दी है। दूसरी ओर, रिंकू सिंह ने इंडिया के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन IPL 2024 में अब तक उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं।

सहवाग ने हार्दिक पांड्या को नहीं किया शामिल
वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने अपनी टीम में स्पिनर्स के रुप में कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को शामिल किया है। क्लब फेरी पॉडकास्ट में सहवाग ने प्लेइंग 11 को लेकर भविष्यवाणी करते हुए हार्दिक पांड्या को शामिल नहीं किया। हार्दिक पंड्या को अंतिम एकादश से बाहर करने पर सहवाग ने कहा कि हार्दिक इंडिया की टीम में होंगे लेकिन उन्हें शुरुआती एकादश में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है।

Sehwag’s playing eleven for T20 World Cup: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, ऋषभ पंत, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, संदीप शर्मा, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

ये भी पढ़ें-

IPL 2024 DC vs GT: दिल्ली ने रोमांचक मुकाबले में गुजरात को 4 रन से हराया, ऋषभ पंत ने खेली तूफानी पारी

TS Inter Results 2024: 1.90 लाख छात्रों को ए ग्रेड मिला, लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ दिया

IPL 2024 CSK vs LSG: लखनऊ ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया, CSK पहली बार टॉप 4 से बाहर, LSG प्लेऑफ की रेस में

Hanuman Jayanti 2024 Wishes : आज है हनुमाम जयंती, अपने को भेजें भक्तिमय हार्दिक शुभकामनाएं संदेश

IPL 2024 RR vs MI: राजस्थान ने मुंबई को 9 विकेट से हराया, यशस्वी जायसवाल ने जड़ा IPL करियर का दूसरा शतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here