Rameshwaram Cafe में ब्लास्ट, ग्राहक के बैग में रखी थी डिवाइस; IED धमाका कैसे हुआ

327
Rameshwaram-Cafe-blast

बेंगलुरु(Bengaluru) के मशहूर रामेश्वरम कैफे(Rameshwaram Cafe) में हुए बम धमाके में 9 लोग घायल हुऐ हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री Siddaramaiah ने शुक्रवार को हुऐ मशहूर रामेश्वरम कैफे(Rameshwaram Cafe) में ब्लास्ट कम तीव्रता वाले IED से हुआ। Siddaramaiah ने पुष्टि की कि Device एक ग्राहक के बैग के अंदर रखा गया था। Siddaramaiah ने मैसूर में पत्रकारों से बात में यह बताया कि दोपहर के समय, किसी ने Cafe में एक बैग रखा जिसमें विस्फोट हो गया और कुछ लोग घायल हो गए। उन्होंने कहा, “हम CCTV footage की जांच कर रहे हैं। यह एक विस्फोटक ब्लास्ट था। हमें नहीं पता कि यह किसने किया है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि यह कोई उच्च विस्फोटक नहीं बल्कि तात्कालिक विस्फोट था। विस्फोट के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में Siddaramaiah ने कहा कि इस पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए क्योंकि कर्नाटक में आखिरी विस्फोट भाजपा(BJP) सरकार के शासनकाल के दौरान Mangaluru में हुआ था। इससे पहले, BJP के Bengaluru दक्षिण से सांसद Tejaswi Surya ने Twitter पर एक पोस्ट में कहा कि उन्होंने cafe मालिक से बात की, कि विस्फोट का कारण क्या हो सकता है।

BJP सांसद सूर्या ने कहा, “Rameshwaram Cafe के संस्थापक नागराज से उनके Restaurant में विस्फोट के बारे में बात की है। उन्होंने मुझे बताया कि विस्फोट एक ग्राहक के छोड़े गए बैग के कारण हुआ, न कि किसी सिलेंडर विस्फोट के कारण हुआ है। उनका एक कर्मचारी भी घायल हो गया है। ऐसा प्रतीत होता है की यह मामला बम विस्फोट का है। Bengaluru मुख्यमंत्री Siddaramaiah से स्पष्ट जवाब की मांग करता है। इस मामले में घायल हुए 9 लोगों का इलाज Brookfield Hospital में किया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि सभी खतरे लोग से बाहर हैं।

बेंगलुरु के Kundanahalli इलाके में स्थित Rameshwaram Cafe में विस्फोट होने से आग लग गई थी। पुलिस और Fire Fighter स्थिति पर काबू पाने के लिए वहां पहुंच गए। शुरुआत में धमाके के पीछे सिलेंडर वजह बताई गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “हमें Rameshwaram Cafe में सिलेंडर में विस्फोट होने के बारे में एक कॉल मिली। तत्काल, एक दमकल गाड़ी को घटनास्थल पर भेजा गया।

हालांकि, अभी विस्फोट के पीछे की वजह का पता लगाया जा रहा है। यह मामूली विस्फोट है और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। यह दोपहर में 1.30 से 2 बजे के बीच हुई। पुलिस सभी कोणों से इस घटना की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें :–

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में पवन सिंह Shatrughan Sinha को देगी टक्कर, BJP ने किया ऐलान

KK Pathak बिहार छोड़ Delhi जाएंगे, Nitish Government ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के आवेदन को मंजूर कर लिया

WhatsApp में आया एक और जबर्दस्त फीचर, Mark Zuckerberg ने बताया; कैसे करेगा काम?

ISRO 4 इतिहास रचने को तैयार गगनयान मिशन के लिए ने चुने अंतरिक्ष यात्री, पहले एस्ट्रोनॉट्स बनकर है तैयार |

Anant Ambani और Radhika Merchant का 3 दिवसीय भव्य Pre-wedding उत्सव:, संपूर्ण कार्यक्रम यात्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here