Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में पवन सिंह Shatrughan Sinha को देगी टक्कर, BJP ने किया ऐलान

328
Shatrughan-Sinha

Lok Sabha Election 2024: देश में होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) की तैयारियां सभी राजनीति पार्टियों ने शुरू कर दी है। तमाम राजनीति पार्टियों इसके लिए अपने-अपने कैंडिडेट्स का ऐलान कर चुके हैं और सत्ता पर काबिज BJP ने भी अपनी पहली लिस्ट लगभग तैयार कर ली है। सूत्रों की मानें तो एक-दो दिन में ये लिस्ट जारी कर सकती है। गुरुवार को BJP की केंद्रीय समिति की बैठक में 100 कैंडिडेट्स के नाम फाइनल होने की बात कही जा रही है। इस बीच एक दिलचस्प नाम सामने आया है भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री (Bhojpuri Film Industry) के एक्टर पवन सिंह (Pawan Singh) का। पवन सिंह बॉलीवुड एक्टर और TMC सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) के खिलाफ चुनाव लड़ सकते है।

कितनी है पवन सिंह की नेटवर्थ (What is Pawan Singh’s net worth?)
हीरो से नेता बने TMC सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) बंगाल के आसनसोल (asansol) से सांसद (Member of parliament) हैं और इन्हें टक्कर देने के लिए BJP भोजपुरी स्टार पवन सिंह को मैदान में उतरेंगे। Pawan Singh को बिहार में बड़ी फैन फॉलोइंग है और फिल्मों में अपने अभिनय और सिंगिग के साथ ही उनकी संपत्ति भी करोड़ों में है। रिपोर्ट्स की मानें तो पवन सिंह की अनुमानित नेटवर्थ (Pawan Singh Net Worth) लगभग 6-8 मिलियन डॉलर (करीब 50-65 करोड़ रुपये के आस-पास) है. पवन सिंह की गिनती भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री (Bhojpuri Film Industry) में सबसे महंगे एक्टर्स में आती है।

Pawan Singh एक फिल्म के लिए 50 लाख तक फीस! लेते है
भोजपुरी एक्टर पवन सिंह फिल्मों में एक्टिंग के जरिए मोटी कमाई करते हैं और एक फिल्म के लिए मोटा पैसा चार्ज करते हैं। पवन सिंह एक फिल्म के लिए करीब 40 से 50 लाख रुपये चार्ज करते हैं। ना केवल एक्टिंग बल्कि वे सिंगिंग के जरिए भी मोटी कमाई करते हैं। भोजपुरी स्टार (bhojpuri star) पवन सिंह एक गाने के लिए लगभग 2 से 3 लाख रुपये चार्ज करते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो पवन सिंह का सालाना कमाई (Pawan Singh Annual Earning) करीब 3-5 करोड़ रुपये है।

Pawan Singh का मुंबई और बिहार में आलीशान घर
भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री (Bhojpuri Film Industry) के बाद अब राजनीतिक में धमाल मचाने की तैयारी में जुटे है भोजपुरी स्टार पवन सिंह। पवन सिंह पहले भी राजनीति में उतरने की बात कही है, लेकिन वे कहां से मैदान में उतर सकते हैं इस बारे में कोई बात नहीं की। करोड़ों की संपत्ति के मालिक पवन सिंह लग्जरी लाइफ जीते हैं। Pawan Singh की नेटवर्थ में उनके पास मौजूद घर-फ्लैट, महंगी गाड़ियां और पुश्तैनी जमीन-जायदाद भी शामिल है। मुंबई (Mumbai) और बिहार (Bihar) में उनके पास आलीशान घर है। Pawan Singh Mumbai House की बात करें तो लोखंडवाला में उनके पास एक लग्जरी फ्लैट है, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 3 करोड़ रुपये बताई जाती है। इसके अलावा बिहार के आरा में उनका बड़ा घर और जमीन है।

भोजपुरी स्टार (bhojpuri star) पवन सिंह के पास शानदार कार कलेक्शन
भोजपुरी स्टार (bhojpuri star) पवन सिंह एक्टिंग और सिंगिंग के अलावा भी शो और ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए मोटा पैसा कमाते हैं। पवन सिंह के पास आलीशान घर और पुश्तैनी जमीन जायदाद है, तो वहीं दूसरी ओर वे महंगी और लग्जरी गाड़ियों का शौक भी रखते हैं। पवन सिंह के कार कलेक्शन (car collection) की बात करें तो इसमें मर्सिडीज (mercedes) से लेकर स्कॉर्पियो (scorpio) तक शामिल है। इनकी कीमत के हिसाब से देखें तो पवन सिंह की Mercedes-Benz GLE 250d की कीमत करीब 78 लाख रुपये है। इसके अलावा उनके पास करीब 25-30 लाख रुपये कीमत की फॉरच्यूनर (Toyota Fortuner) कार है। कार कलेक्शन में अगला नाम Mahindra Scorpio का आता है, जिसकी कीमत करीब 14 लाख रुपये है।

संपत्ति के मामले में शत्रुघ्न सिन्हा से पीछे
बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर राजनीतिक गलियारों दोनों सेक्टर्स में बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) अपना अलग पहचान हैं। उनकी नेटवर्थ की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये करीब 18 मिलियन डॉलर या लगभग 131 करोड़ रुपये है। यानी भोजपुरी स्टार (bhojpuri star) पवन सिंह संपत्ति के मामले में उनसे बहुत ज्यादा पीछे हैं। शत्रुघ्न सिन्हा के पास जुहू, मुंबई और पटना में कई अचल संपत्तियां हैं।

यह भी पढ़ें :–

KK Pathak बिहार छोड़ Delhi जाएंगे, Nitish Government ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के आवेदन को मंजूर कर लिया

WhatsApp में आया एक और जबर्दस्त फीचर, Mark Zuckerberg ने बताया; कैसे करेगा काम?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here