PM Modi Bill Gates: गरीबी में पैदा होना आपकी गलती नहीं है, अगर आप गरीबी में मर गए तो यह आपकी की ही गलती है: Bill Gates

307
PM Modi Bill Gates

PM Modi Bill Gates: माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक (Microsoft co-founder) व समाजसेवी बिल गेट्स (Bill Gates) दुनिया के अरबपतियों में 5वें नंबर पर हैं। बिल गेट्स के पास बेशुमार दौलत है अगर वह रोज करोड़ों खर्च करें तो भी खत्म नहीं होगी। 28 अक्टूबर 1955 को अमेरिका के वाशिंगटन (Washington, America) में जन्मे बिल ने वर्ष 1975 में पाल एलन के साथ मिलकर सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (software company microsoft) की स्थापना की। बिल गेट्स (Bill Gates) ने कहा है की अगर आप गरीब पैदा हुए तो यह आपकी गलती नहीं है, लेकिन अगर आप गरीबी में ही मर गए तो यह आप की ही गलती है। बिल गेट्स (Bill Gates) के अनुसार, जीवन में कुछ बड़ा हासिल करने के लिए आपको रिस्क लेनी पड़ती है।

PM मोदी से बिल गेट्स ने की थी मुलाकात
माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक (Microsoft co-founder) व समाजसेवी बिल गेट्स ने पिछले दिनों इंडिया के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Indian Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात की थी। इस दौरान PM मोदी (PM Modi) के साथ बहुत सारे मुद्दों पर उनकी बातचीत हुई थी। इस वीडियो को आज न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है। बिल गेट्स इस महीने की शुरुआत में इंडिया (India) आए थे। बिल गेट्स ने कहा कि इंडिया टेक्नोलॉजी (India Technology) के मामले में तेजी से आगे बढ़ रहा है। और कहा कि यह डिजिटल सरकार की तरह है। इंडिया न केवल तकनीक को अपना रहा है, बल्कि देश इस दिशा में लीड कर रहा है।

इस दौरान PM मोदी ने इंडिया में हो रहे टेक्नोलॉजी इनोवेशन को लेकर दिल खोलकर बात की। साथ ही PM मोदी ने बिल गेट्स को अपने भविष्य के लक्ष्यों के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि वह 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाना चाहते हैं। इसके अलावा, कृषि को आधुनिक बनाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें :–

IPL 2024 RR vs DC: IPL 2024 के 8वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने शानदार प्रदर्शन के साथ दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया, टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर

Good Friday 2024: इस गुड फ्राइडे पर लंबा छुट्टी है, घूमने के शौकीनों के लिए ये अच्छा मौका है

Mukhtar Ansari Died: मुख्तार अंसारी की बांदा के अस्पताल में हार्ट अटैक से मौत हो गई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here