KK Pathak: होली में छुट्टी रद्द होने पर, शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने KK Pathak का किया समर्थन

306
KK Pathak

KK Pathak: होली के दिन Teachers की छुट्टी रद्द होने पर बिहार में एक बार फिर राजनीति गरमा गई है। सरकार के सहयोगी दल KK Pathak के कार्य पर उंगली उठा रहे है, वहीं JDU कोटे से शिक्षा मंत्री सुनील कुमार (Education Minister Sunil Kumar) ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव KK Pathak के समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि सरकार शिक्षकों की रेसिडेंसियल ट्रेनिंग कराती है। पुलिस महकमें में भी ट्रेनिंग जारी थी, बिपार्ड में भी ट्रेनिंग जारी थी और एससीआऱटी की ट्रेनिंग भी जारी थी।

शिक्षकों के अधिकारों का नहीं हुआ हनन:शिक्षा मंत्री सुनील कुमार
होली (Holi) के दिन Teachers की छुट्टी रद्द होने पर शिक्षा मंत्री सुनील कुमार (Education Minister Sunil Kumar) ने कहा है कि ये कहना कि Teachers के अधिकारों का हनन किया गया है तो ये बात पूरी तरह से गलत है। बिहार में लगभग 6 लाख Teachers हैं और हमलोगों की जो ट्रेनिंग की व्यवस्था है वह 15 हजार के करीब सभी जिलों को मिलाकर के है। उन्होंने कहा कि राज्य में 6 लाख में से मात्र 12-13 हजार Teachers की ट्रेनिंग चल रही थी। अगर 6 लाख Teachers की ट्रेनिंग करनी है, तो 1-1 सप्ताह की ट्रेनिंग सभी को करानी होगी। तभी जाकर सभी शिक्षकों की ट्रेनिंग पूरी हो सकेगी।

शिक्षा को बेहतर करना सबकी जिम्मेदारी
शिक्षा मंत्री सुनील कुमार (Education Minister Sunil Kumar) ने कहा कि त्योहारों के दिन ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में ट्रेनिंग (Training at training institute) नहीं होती है, लेकिन Teachers की ट्रेनिंग के लिए जो समय निर्धारित है, हम लोग भी पुलिस बैकग्राउंड से आते हैं। यह किसी के अधिकारों के हनन की चीज नहीं है। कैसे शिक्षा की गुणवत्ता के बढ़ाया जाए, इसपर सभी को साथ होकर काम करने की जरुरत है। शिक्षा विभाग सिर्फ शिक्षकों के लिए ही नहीं है, बल्कि Students के लिए भी है। हमें सबको देखना होगा। Students को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले, इसके लिए शिक्षा विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है। किसी के पास कोई विशेषाधिकार नहीं है। सबकुछ कानून और नियम के तहत हो रहा है और होता रहेगा।

यह भी पढ़ें :–

JEE Main 2024: JEE Main सत्र 2 Exam के लिए City पर्ची जारी, ऐसे करें चेक किस सिटी में होगा Exam

Good Friday 2024: इस गुड फ्राइडे पर लंबा छुट्टी है, घूमने के शौकीनों के लिए ये अच्छा मौका है

IPL 2024 RR vs DC Playing 11: दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर में होगी जंग, सैमसन-पंत की होगी टक्कर

IPL 2024 SRH vs MI: IPL 2024 के 8वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने शानदार प्रदर्शन के साथ मुंबई इंडियंस को 31 रन से हराया

Panchayat 3 : फुलेरा का दामाद गांव का नया सचिव बनकर आएगा, सचिव जी का होगा ट्रांसफर, कहानी में तगड़ा ट्विस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here