IPL 2024 CSK vs SRH: चेन्नई ने हैदराबाद को 78 रनों से हराया, इस जीत के साथ CSK को अंक तालिका में सुधार

652
IPL 2024 CSK vs SRH

IPL 2024 CSK vs SRH: IPL 2024 के 17वें सीजन के 46वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच यह मुकाबला एमए चिदम्बरम स्टेडियम, चेन्नई (MA Chidambaram Stadium, Chennai) में खेला गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 212 रन बनाए। 213 रनों के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 18.5 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 134 रन बनाए और मैच 78 रनों से हार गया । CSK ने SRH को 78 रनों से हराया। ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

CSK ने दर्ज की बड़ी जीत
CSK के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और डेरिल मिशेल (daryl mitchell) की शानदार पारियों के बाद CSK के गेंदबाज तुषार देशपांडे (Tushar Deshpande) की गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से CSK ने SRH को 78 रनों से हराया। CSK ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ और मिचेल की अर्धशतकीय पारी और दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए शतकीय पार्टनरशिप के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट पर 212 रन बनाए। 213 रनों के जवाब में हैदराबाद की बल्लेबाजी बेहद निराशाजनक रही और पूरी टीम 18.5 ओवर में 134 रन पर सिमट गई।

SRH पर बड़ी जीत से CSK ने अंक तालिका में 3 स्थान की बड़ी छलांग लगाई और वह 5 जीत के साथ 10 अंक लेकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, हैदराबाद की टीम लगातार 2 हार के साथ चौथे स्थान पर है।

CSK ने कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 54 गेंद में 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 98 रनों की दमदार पारी खेली। डेरिल मिचेल ने 32 गेंद में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रनों की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट पर 212 रन बनाए। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को आउट कर CSK को पहला झटका दिया। इसके बाद हालांकि ऋतुराज और डेरिल मिचेल ने शानदार बल्लेबाजी की और दूसरे विकेट के लिए 107 रनों की शतकीय पार्टनरशिप (partnership) कर टीम को संभाला। गायकवाड़ ने इस सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक जड़ा, वहीं डेरिल भी पीछे नहीं रहे और वह भी अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे।

जयदेव उनादकट ने डेरिल मिचेल को आउट कर इस पार्टनरशिप (partnership) को तोड़ दिया। मिचेल ने 32 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया। इसके बाद शिवम दुबे ने गायकवाड़ का अच्छा साथ दिया। गायकवाड़ ने दूसरे छोर से अपनी आक्रमक पारी जारी रखी । हालांकि टी. नटराजन ने अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर गायकवाड़ को आउट कर उन्हें शतक बनाने से रोका। गायकवाड़ ने अपनी पारी में 54 गेंदों पर 10 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके बाद मैदान पर MS धोनी उतरे और CSK के दर्शकों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

शिवम दुबे ने भी आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी की और 20 गेंदों पर 1 चौके और 4 छक्कों की मदद से 39 रन बनाकर नाबाद पारी खेली। MS धोनी भी 2 गेंदों पर 1 चौके के सहारे 5 रन बनाकर नाबाद रहे। गायकवाड़ और मिचेल के दम पर CSK मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रहा। CSK की टीम इसके साथ ही T20 में सर्वाधिक बार 200 से ज्यादा स्कोर बनाने वाली टीम बन गई है। CSK ने 35वीं बार T20 क्रिकेट में 200 से अधिक स्कोर बनाया और इस मामले में इंग्लिश काउंटी क्लब समरसेट को पीछे छोड़ा जिसने T20 में 34 बार 200 से ज्यादा स्कोर खड़ा किया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन (Chennai Super Kings Playing XI)

अजिंक्य रहाणे, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन (Sunrisers Hyderabad Playing XI)
अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन।

ये भी पढ़ें-

IPL 2024 RCB vs GT: बेंगलुरु ने गुजरात को 9 विकेट से हराया, RCB ने दर्ज की सीजन की तीसरी जीत

IPL 2024 LSG vs RR: राजस्थान ने लखनऊ को 7 विकेट से हराया, संजू और जुरेल ने जड़े नाबाद अर्धशतक

IPL 2024 DC vs MI: दिल्ली ने मुंबई को 10 रन से हराया, IPL इतिहास में DC का सबसे बड़ा स्कोर

IPL 2024 KKR vs PBKS: पंजाब ने IPL-T20 में रचा इतिहास, कोलकाता को 8 विकेट से हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here