IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब ने CSK को 7 विकेट से हराया, बेयरस्टो और रोसोयू ने खेली तूफानी पारी

412
IPL 2024 CSK vs PBKS

IPL 2024 CSK vs PBKS: IPL 2024 के 17वें सीजन के 49वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और पंजाब किंग्स (punjab kings) के बीच यह मुकाबला एमए चिदम्बरम स्टेडियम, चेन्नई (MA Chidambaram Stadium, Chennai) में खेला गया। पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर हले बॉलिंग करने का फैसला लिया। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 162 रन बनाए। 163 रनों के जवाब में पंजाब किंग्स ने 17.5 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 163 रन बनाए और मैच 7 विकेट से जीत लिया । PBKS ने CSK को 7 विकेट से हराया। हरप्रीत बराड़ (Harpreet Brar) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

CSK ने ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के बदौलत पंजाब किंग्स को 163 रनों का आसान लक्ष्य दिया। पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऋतुराज ने 48 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 62 रन बनाए जिसके दम पर CSK ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 162 रन बनाए। पंजाब की ओर से हरप्रीत बराड़ और राहुल चाहर ने 2-2 विकेट लिए।

CSK को ऋतुराज और रहाणे की सलामी जोड़ी ने दमदार शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रनों की पार्टनरशिप (partnership) हुई। इस पार्टनरशिप (partnership) हुई को हरप्रीत बराड़ ने रहाणे को आउट कर तोड़ा जो 29 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बराड़ ने उसी ओवर में शिवम दुबे को अपना शिकार बनाया जो खाता खोले बिना ही पवेलियन लौटे। जडेजा को चाहर ने आउट कर CSK की पारी लड़खड़ा दी। CSK अच्छी शुरुआत को आगे नहीं बढ़ा सकी और उसने महज 6 रन के अंदर 3 विकेट गंवाए।

CSK के गिरते विकेटों के बीच कप्तान ऋतुराज ने एक बार फिर धैर्यपूर्ण पारी खेली और अर्धशतक जड़ा। ऋतुराज की पारी के दम पर ही टीम 150 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रही। उनका साथ समीर रिजवी और मोइन अली ने दिया, लेकिन पंजाब के गेंदबाजों के आगे CSK का बल्लेबाजी क्रम ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सका। अंत में MS धोनी ने कुछ शॉट लगाए, लेकिन अंतिम गेंद पर 2 रन लेने के चक्कर में ऑलआउट हो गए। यह इस सीजन पहली बार है जब MS धोनी आउट हुए हैं। MS धोनी ने 11 गेंदों पर 14 रन बनाए।

IPL 2024 में यहाँ पंजाब की लगातार दूसरी जीत
जॉनी बेयरस्टो और रिली रोसोयू की शानदार बल्लेबाजी के दम पर पंजाब किंग्स ने CSK को 7 विकेट से हराया। IPL 2024 में यहाँ पंजाब की यह लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले टीम ने KKR को भी हराया था। CSK ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के 62 रनों के दम पर 20 ओवर में सात7 विकेट पर 162 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब के लिए बेयरस्टो ने 46 रन और रिली रोसोयू ने 43 रन की पारी खेली जिसकी मदद से पंजाब ने 17.5 ओवर में 3 विकेट पर 163 रन बनाकर जीत दर्ज की।

हार के बावजूद CSK की टीम 10 अंक लेकर तालिका में चौथे स्थान पर बनी हुई है, जबकि पंजाब को 2 मैच जीतने से फायदा हुआ है और टीम 8 अंकों के साथ 7वें स्थान पर आ गई है। इसी के साथ पंजाब ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी संभावनाओं को जिंदा रखा है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन (Chennai Super Kings)

अजिंक्य रहाणे, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, रिचर्ड ग्लीसन, मुस्तफिजुर रहमान।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन (punjab kings)
जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन (कप्तान), रिले रोसौव, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

ये भी पढ़ें-

IPL 2024 LSG vs MI: लखनऊ ने मुंबई को 4 विकेट से हराया, LSG अंक तालिका में तीसरे नंबर पर

IPL 2024 KKR vs DC: कोलकाता ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया, सॉल्ट ने जड़ा अर्धशतक

Loksabha Election 2024: सारण से रोहिणी आचार्य ने किया नामांकन, पापा लालू यादव रहे मौजूद

Moringa Benefits: स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है सहजन की फलियां, इसे रोज खाना चाहिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here