IPL 2024 KKR vs DC: कोलकाता ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया, सॉल्ट ने जड़ा अर्धशतक

566
IPL 2024 KKR vs DC

IPL 2024 KKR vs DC: IPL 2024 के 17वें सीजन के 47वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच यह मुकाबला ईडन गार्डन, कोलकाता (Eden Gardens, Kolkata) में खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 153 रन बनाए। 154 रनों के जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 16.3 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 157 रन बनाए और मैच 7 विकेट से जीत लिया । KKR ने DC को 7 विकेट से हराया। वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakaravarthy) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

IPL 2024 के 47वें मैच में KKR ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद KKR के खाते में अब 12 अंक हो गए हैं। वहीं, उनका नेट रनरेट 1.096 का हो गया है जबकि दिल्ली छठे स्थान पर हैं।

सॉल्ट ने लगाया सीजन का चौथा अर्धशतक
IPL 2024 के 47वें मैच में ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 153 रन बनाए। 154 रनों के जवाब में KKR ने 16.3 ओवर में 3 विकेट खोकर 157 रन बनाए। इस मैच में फिल साल्ट (Phil Salt) और सुनील नरेन (Sunil Narine) ने KKR को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट 79 रनों की पार्टनरशिप (partnership) हुई। नरेन 10 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, फिल सॉल्ट ने 33 गेंद में 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 68 रनों की दमदार पारी खेली। यह उनके बल्ले से इस सीजन का चौथा अर्धशतक निकला। उन्हें अक्षर पटेल ने बोल्ड किया।

श्रेयस-वेंकटेश ने संभाला मोर्चा
तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए रिंकू सिंह (Rinku Singh) सिर्फ 11 रन बना सके। उन्हें लिजाड विलियम्स ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद मोर्चा श्रेयर अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने संभाला। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 57 रनों की नाबाद पार्टनरशिप (partnership) हुई। कप्तान ने 33 और वेंकटेश ने 26 रन बनाए। इस मुकाबले में दिल्ली के गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। अक्षर पटेल को 2 और लिजाड विलियम्स को 1 विकेट मिला। इन दोनों के अलावा किसी भी गेंदबाज को एक भी विकेट नहीं मिला।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन (Kolkata Knight Riders Playing XI)

फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन (Delhi Capitals Playing XI)
पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रसिख दार सलाम, लिजाद विलियम्स, खलील अहमद।

ये भी पढ़ें-

Loksabha Election 2024: सारण से रोहिणी आचार्य ने किया नामांकन, पापा लालू यादव रहे मौजूद

Moringa Benefits: स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है सहजन की फलियां, इसे रोज खाना चाहिए

IPL 2024 CSK vs SRH: चेन्नई ने हैदराबाद को 78 रनों से हराया, इस जीत के साथ CSK को अंक तालिका में सुधार

IPL 2024 RCB vs GT: बेंगलुरु ने गुजरात को 9 विकेट से हराया, RCB ने दर्ज की सीजन की तीसरी जीत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here