Holi Special Train Fire: होली स्पेशल ट्रेन के AC कोच में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान; Patna से Mumbai जा रही थी

682
Holi Special Train Fire

Holi Special Train Fire: पटना से मुंबई जा रही होली स्पेशल ट्रेन (holi special train) में सोमवार देर रात अचानक आग लगने से अफरा तफरी मच गया। ट्रेन नंबर 01410 दानापुर-लोकमान्य तिलक होली स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन (holi special express train) के AC Coach में अचानक आग लग गई। यह दर्दनाक हादसा आरा-बक्सर रेलखंड के कारीसाथ बिहिया स्टेशन के बीच हुआ। आग लगने से ट्रेन में सवार यात्रियों में अफरा तफरी मच गया। यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई। हादसे की वजह से अप और डाउन दोनों लाइन पर ट्रेनों का परिचालन लगभग 5 घंटे तक प्रभावित रहा। इस कारण कई एक्सप्रेस ट्रेनों का रूट बदला गया।

होली स्पेशल ट्रेन (holi special train) में आग लगने से किसी तरह के हताहत होने की सूचना अभी तक नहीं है। बताया जा रहा है कि ट्रेन में यात्रियों की ज्यादा भीड़ नहीं थी, इस वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया। सूचना मिलने पर थाना डीआरएम जयंत चौधरी, आरपीएफ इंस्पेक्टर सुमन कुमारी सहित कई रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। रेलवे ने आरा-बक्सर रूट से चलने वालीं ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया। विभूति एक्सप्रेस, राजेंद्र नगर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों का रूट बदला गया। तेजस और राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित हुआ। हालांकि, मंगलवार सुबह ट्रेनों का परिचालन सुचारू कर दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक यह होली स्पेशल ट्रेन (holi special train) तय समय से 5 घंटे लेट चल रही थी। पूर्व मध्य रेलवे के मुताबिक दानापुर से यह ट्रेन सोमवार रात 11 बजकर 6 मिनट पर खुली थी। इसके बाद आरा से यह 11 बजकर 58 मिनट पर रवाना हुई थी। इसके बाद रास्ते में आग लग गी। गनीमत रही कि ट्रेन में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और किसी को किसी प्रकार की कोई नुकसान नहीं हुआ। देर रात होली स्पेशल ट्रेन में आग लगने से यात्री घबरा गए। सूचना मिलते ही लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने अचानक होली स्पेशल ट्रेन (holi special train) से आग की लपटें उठते हुए देखीं। यात्रियों ने घबराकर चेन खींच दी। लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए और ट्रेन रूक गई। जैसे ही ट्रेन रूकी, उस कोच में मौजूद सभी यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बचा ली। कुछ यात्रियों ने अफरा तफरी में अपना सामान लिए बिना ही ट्रेन से कूद गया। कुछ ही देर में आग ने पूरे कोच को अपनी चपेट में ले लिया।

मौके पर मौजूद रेलवे कर्मचारियों ने सूझबूझ दिखाते हुए कोच को ट्रेन से अलग कर दिया। इसके चलते आग दूसरी बोगियों में नहीं फैल सकी। हालांकि, उस कोच में रखा यात्रियों का सामान पूरी तरह जलकर राख हो गया।

Holi Special Train Fire: होली स्पेशल ट्रेन के AC कोच में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान; Patna से Mumbai जा रही थी

पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railway) के CPRO बीरेंद्र कुमार ने बताया कि दानापुर से लोकमान्य तिलक जा रही होली स्पेशल ट्रेन (holi special train) के M6 कोच में आग लगी। इस कोच में कुछ ही यात्री सवार थे। बाद में ट्रेन में अतिरिक्त कोच जोड़कर ट्रेन को मुंबई के लिए रवाना किया गया। उन्होंने कहा कि आग लगने की वजह अभी पता नहीं चल पाई है। इसकी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें :–

IPL 2024 CSK vs GT: IPL 2024 के 7वें मैच में चेन्नई ने गुजरात को 63 रन से हराया, CSK अंक तालिका में शीर्ष पर

Aashram 4: OTT पर कब रिलीज होगी बॉबी देओल की वेब सीरीज आश्रम-4, भोपा स्वामी ने दिया बड़ा अपडेट

Sara Ali Khan: विजय वर्मा ने किया चौंकाने वाला खुलासा, कहा-सारा अली खान किसिंग सीन देते वक्त इतना डूब गईं थीं उसने मुझे खुद खींचा और…

IPL 2024 RCB vs PBKS: IPL 2024 के छठा मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here