Bihar Teachers: शिक्षक बहाली में बड़ा फर्जीवाड़ा का खुलासा हुआ है, एक ही CTET नंबर पर 5 जिलों में हुई भर्ती

626
bihar-teacher

Bihar Teachers: पटना- बिहार में फर्जी टीचर्स (Teachers) का बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। आए हम आप को बताते है इस टीचर्स के बारे में कौन है और कहा से हैं। बिहार में फर्जी तरीके से टीचर्स (teachers) की बहाली का बड़ा खुलासा हुआ है। फर्जी टीचर्स (fake teachers) के बारे में बताया जा रहा है कि एक ही CTET नंबर से बिहार के 5 जिलों में अलग-अलग टीचर्स ने नौकरी कर रहे थे। जिसके बाद इन टीचर्स की नौकरी जाना लगभग तय माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि CTET नंबर 230309272 पर भागलपुर में अरुण राय, सीतामढ़ी में कुमारी अनुराधा, नालंदा के मोसिमपुर चंडी में शिक्षक परमानंद कुमार सिंह कटिहार में जमा नाज और बेगूसराय में सदानंद कई सालों से नौकरी करते आ रहे हैं।

ये फर्जीवाड़ा तब सामने आई जब नालंदा (Nalanda) में सक्षमता परीक्षा (competency test) के लिए एडमिट कार्ड (Admit Card) जारी करने के दौरान टीचर्स (Teachers) के डाक्यूमेंट्स (Documents) की जांच की गई। फर्जी सामने के आने के बाद माध्यमिक टीचर निदेशक ने भागलपुर, अररिया, मुंगेर, कटिहार, बांका व जमुई समेत 22 जिलों में ऐसे मामलो के जांच करने का निर्देश दिया है। बता दें कि पिछले दिनों सक्षमता परीक्षा के लिए आवेदन मांगे गए थे। इस दौरान जब कागजों की जांच की गई तो नालंदा में कुल 71 टीचर्स (Teachers) की बहाली एक ही CTET नंबर पर भागलपुर समेत 5 जिलों में हुई है। इसके बाद इन सभी शिक्षकों की सूची बनाकर माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को भेज दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार इन 71 टीचर्स (Teachers) को सक्षमता परीक्षा (competency test) में शामिल होने से रोकने के लिए उनका एडमिट कार्ड (Admit Card) नहीं जारी किया गया है। इधर, डीपीओ स्थापना देवनारायण पंडित ने बताया कि जिस टीचर (Teacher) के बारे में जानकारी आई थी विभागीय निर्देश पर उनके अलावा अन्य टीचर्स के कागजात की भी जांच की जा रही है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि इस सबों के अलावे भी अन्य टीचर भी कहीं फर्जी डाक्यूमेंट्स (Documents) पर नौकरी तो नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :–

BJP First Candidate List: BJP की पहली लिस्ट आने के बाद पार्टी में मचा कोहराम, किसी ने रिटर्न किया टिकट तो किसी ने ले लिया संन्यास

Lok Sabha Election 2024: Pawan Singh आसनसोल नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, जानें कारण

Bihar Board 12th Result 2024: बिहार बोर्ड 12th के रिजल्ट को लेकर आया नया अपडेट, जाने कब तक आएगी Result

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here