Lok Sabha Election 2024: Pawan Singh आसनसोल नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, जानें कारण

592
Pawan-Singh

Lok Sabha Election 2024: भोजपुरी स्टार पवन सिंह पश्चिम बंगाल (West Bengal) के आसनसोल से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। BJP ने कल लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी जिसमें आसनसोल से पवन सिंह को टिकट दिया था। पवन सिंह (Pawan Singh) ने चुनाव लड़ने से साफ़ मना कर दिया है। सोशल मीडिया पोस्ट (Social Media) में टिकट के लिये उन्होंने BJP आलाकमान का आभार जताया और साथ चुनाव लड़ने में असमर्थता भी जताई है। पवन सिंह के चुनाव नहीं लड़ने से कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

पवन सिंह (Pawan Singh) के आसनसोल से उम्मीदवार की घोषणा के बाद से ही तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने पवन सिंह पर हमला बोल दिया था। सोशल मीडिया (Social Media) पर ज़बर्दस्त तरीक़े से भोजपुरी स्टार पवन सिंह (Bhojpuri star Pawan Singh) के ख़िलाफ़ आक्रोश खड़ा करने की कोशिश की गई। ख़ास तौर पर पवन सिंह की बंगाल की बेटी को लेकर गाए गए गानों के साथ बंगाल की अस्मिता और संस्कृति को ख़तरा बताते हुए उनके ख़िलाफ़ लगातार कैंपेन चला। टीएमसी नेता साकेत गोखले ने लिखा कि पवन सिंह महिलाओं को लेकर अश्लील वीडियो बनाते हैं लेकिन हैरानी की बात ये है कि BJP नेता अमित मालवीय इस अश्लील वीडियो की तारीफ करते हैं।

भोजपुरी स्टार पवन सिंह के गानों और फिल्मों में जिस तरह से बंगाली महिलाओं को दिखाया गया है, इसे लेकर काफी बवाल हुआ। सोशल मीडिया (Social Media) पर भी पवन सिंह के पूरे वीडियो शेयर किए जाने लगे। बंगाल में भी बड़ी संख्या में न केवल TMC बल्कि BJP नेताओं ने भी पवन सिंह की आलोचना की थी। BJP नेता और पूर्व गवर्नर तथागत राय ने भी पवन सिंह को आसनसोल से खड़ा करने के लिए BJP की आलोचना की। ऐसे में पवन सिंह पर लगातार सवाल भी खड़े हो रहे थे।

जब मीडिया ने पवन सिंह से विवादित गानों के बारे में सवाल पूछा था तो उन्होंने कहा, ‘उसको अलग नजरिये से नहीं देखा जाना चाहिए। गाने को लीरिक्स राइटर लिखते हैं, हमारा काम तो केवल गाना होता है।

BJP ने पवन सिंह को इस वादे के साथ टिकट दिया था कि एक तरफ आप टिकट लीजिए और दूसरी तरफ BJP के लिए हर दिन 4-5 रैलियां करनी होगी। कहा जा रहा है कि भोजपुरी स्टार पवन सिंह (Bhojpuri star Pawan Singh) ने हर दिन 4-5 रैलियां करने से असमर्थता जताई और कहा कि इससे उनका बहुत ज्यादा समय बर्बाद हो जाएगा।

कौन हैं पवन सिंह
पवन सिंह एक भोजपुरी गायक हैं। भोजपुरी फिल्म में उनके काम के लिए उन्हें 2 अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म पुरस्कार (International Bhojpuri Film Awards) मिल चुके हैं। पवन सिंह का जन्म 5 जनवरी 1986 को बिहार के आरा हुआ था। वो एक राजपूत परिवार ताल्लुक रखते हैं।

भोजपुरी स्टार पवन सिंह (Bhojpuri star Pawan Singh) की बड़ी फैन फॉलोइंग है और फिल्मों में अपने अभिनय और सिंगिग के साथ ही उनकी संपत्ति भी करोड़ों में है। रिपोर्ट्स की मानें तो पवन सिंह की अनुमानित नेटवर्थ (Pawan Singh Net Worth) लगभग 6-8 मिलियन डॉलर (करीब 50-65 करोड़ रुपये के आस-पास) है। पवन सिंह की गिनती भोजपुरी सिनेमा के सबसे महंगे एक्टर्स में की जाती है।

यह भी पढ़ें :–

Anant Ambani Pre Wedding: अनंत अंबानी के इवेंट में MS Dhoni और Salman Khan ने किया एक-दूसरे को इग्नोर, Video Social Media पर Viral

Lok Sabha Election 2024: BJP ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, PM Modi समेत 34 मंत्रियों के नाम शामिल:देखें लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here