Bihar News : तेजस्वी यादव ने बिहार में इंडिया गठबंधन की संभाली स्टीयरिंग, तस्वीरें Social Media पर Viral

455
Tejashwi Yadav Rahul Gandhi

Bihar News : भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) के दूसरे चरण में कांग्रेस (Congress) के वरीय नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बिहार पहुंच चुकी है। शुक्रवार को रोहतास (सासाराम) और कैमूर (Rohtas, Sasaram, and Kaimur) में राहुल गांधी का कार्यक्रम है। सासाराम में राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। इसमें इंडिया गठबंधन की एकजुटता का संदेश देने के लिए राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव (Lalu Yadav) के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) न सिर्फ राहुल गांधी की यात्रा में शामिल हुए बल्कि उनके सारथी भी बने। सासाराम से राहुल गांधी और तेजस्वी यादव की खास तस्वीर सामने आई है जिसके बड़े सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

आप को बता दे की इंडिया गठबंधन से बिहार के CM नीतीश कुमार के हटने के बाद यह पहली ऐसी जनसभा है जिसमें कांग्रेस के साथ RJD शामिल हो रही है। राहुल गांधी ने वाम दलों के नेताओं को भी बुलाया है। तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दोनों नेता सासाराम पहुंच चुके हैं। इस दौरान सियासी गलियारों से राहुल गांधी और तेजस्वी यादव की बेहद खास तस्वीर सामने आई। दरअसल सभा से पहले राहुल गांधी के रोड शो का आयोजन किया गया। रोड शो में लाल रंग की खुली जीप पर मीरा कुमार समेत अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ राहुल गांधी निकले। गाड़ी पर तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। इस रोड शो की सबसे बड़ी बात यह है की जिस जीप पर राहुल गांधी सवार हुए उसकी ड्राइविंग सीट पर तेजस्वी यादव दिखे। उस जीप की ड्राइविंग तेजस्वी यादव ने की और राहुल गांधी बगल के सीट पर बैठे थे। तेजस्वी यादव ने इन तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया हैंडल (social media handle) Twitter पर शेयर भी किया और लिखा- सासाराम बिहार से भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत @RahulGandhi.

दोनों की तस्वीर सामने आने के बाद राजनीति गलियारे में हलचल बढ़ गई है। बिहार की राजनीति गलियारे में इंडिया गठबंधन की आगे की रणनीति को लेकर कई तरह की चर्चा शुरू हो गई है। इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग पर बड़ा पेच इस बात को लेकर फंसा है कि जिन राज्यों में क्षेत्रीय दल मजबूत है वहां कांग्रेस पार्टी नहीं बल्कि क्षेत्रीय दल ही बड़ी भूमिका में होंगे। तेजस्वी यादव ने पहले ही यह कह चुके हैं कि जहां जिसकी ताकत जहां ज्यादा है, वहां उसे ड्राइविंग करने देना चाहिए। जिस समय नीतीश कुमार (nitish kumar) इंडिया गठबंधन (india alliance) के साथ थे तो वह भी ऐसी ही बात कह रहे थे। हालांकि कांग्रेस ने इसे कभी स्वीकार नहीं किया। लेकिन सासाराम से जो तस्वीर उभर कर आई हैं वह स्पष्ट कर रही है कि बदले हुए राजनीतिक हालातों में इंडिया गठबंधन को बिहार में कौन लीड करेगा। तेजस्वी यादव ने तस्वीरों को फटाफट सार्वजनिक करके अपना इरादा जाहिर भी कर दिया है। तेजस्वी यादव और राहुल गांधी की या तस्वीरें सोशल मीडिया (social media) पर तेजी से वायरल (viral) होने लगा।

CTET Result 2024 Declared : CBSE ने CTET का रिजल्ट किया जारी, Direct Link से चेक करे रिजल्ट

IND vs ENG 3rd Test DAY 1 : पहले दिन इंडिया ने की रनों की बारिश, रोहित-जडेजा का शतक, डेब्यू टेस्ट में सरफराज खान ने खेली यादगार पारी

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा ही होंगे T20 World Cup में India के कप्तान, जय शाह का ने किया ऐलान; उपकप्तान का नाम भी बताया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here