T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा ही होंगे T20 World Cup में India के कप्तान, जय शाह का ने किया ऐलान; उपकप्तान का नाम भी बताया

557
Rohit-Sharma-t20-world-cup

T20 World Cup 2024: T20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) होंगे। इस बात की घोषणा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jai Shah) ने की। बुधवार को राजकोट में इंडिया बनाम इंग्लैंड (India vs England) सीरीज के तीसरे टेस्ट से पहले आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने इंडियन टीम के उप-कप्तान का नाम बताया। जय शाह ने बताया कि इंडियन टीम (Indian team) के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (hardik pandya) आगामी T20 विश्व कप (T20 World Cup) में इंडियन टीम के उप-कप्तान होंगे। इस दौरान सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Saurashtra Cricket Association Stadium) का भी नाम बदलने की घोषणा की गई। इस स्टेडियम का नया नाम निरंजन शाह स्टेडियम (Niranjan Shah Stadium) रखा जाएगा। पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर और बीसीसीआई के पूर्व सचिव निरंजन शाह को सम्मान देने के उद्देश्य से बदलाव किया गया है।

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया के प्रदर्शन से खुश BCCI सचिव जय शाह
BCCI सचिव जय शाह ने इस दौरान टीम इंडिया के वनडे विश्व कप (ODI world cup) में प्रदर्शन को लेकर भी बात की। उन्होंने इंडिया की लगातार 10 मैचों में जीत पर खुशी जाहिर की। जय शाह टीम इंडिया (Team india) के प्रदर्शन से काफी खुश नजर आए। दरअसल, इंडिया की मेजबानी में पिछले साल खेले गए वनडे विश्व कप में इंडियन टीम (Indian Team) को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से करारी शिकस्त मिली थी। इससे पहले टीम इंडिया ने लगातार 10 मुकाबलों में जीत हासिल की थी। जय शाह (Jai Shah) ने कहा, “भले ही हम 2023 वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मैच हार गए, लेकिन टीम इंडिया फैंस के दिल जीतने में कामयाब रही है। इंडिया ने लगातार 10 मैचों में जीत हासिल की। मुझे पूरा भरोसा है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी (captaincy) में टीम इंडिया इस साल होने वाले T20 वर्ल्ड कप में जीत दर्ज करने में कामयाब होगी।”

1-1 की बराबरी पर सीरीज
इंडिया और इंग्लैंड (India and England) के बीच गुरुवार को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम (Niranjan Shah Stadium, Rajkot) में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमें बढ़त दर्ज करने के लिए उतरेंगी। हैदराबाद में खेले गए शुरुआती मुकाबले में बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम ने टीम इंडिया को 28 रन से हराया दिया था। वहीं, दूसरे मैच में टीम इंडिया ने वापसी करते हुए इंग्लैंड को 106 रन से हराया दिया और सीरीज 1-1 की बराबरी पर ला दी। अब दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़ें-

Valentine’s Day Wishes Shayari: वैलंटाइन्स डे पर इन शायरियों, मैसेज से करें अपने Lover को प्यार का इजहार

Saraswati Puja 2024: वसंत पंचमी आज ऐसे करें मां सरस्वती की पूजा, जानिए शुभ मुहूर्त और नियम

Happy Kiss Day 2024: आज है Kiss Day, अपने Lover को भेजें प्यार भरे मैसेज

Bihar Politics: तेजस्वी यादव को अपने ही 3 विधायक ने दिया धोखा, देखिए कौन हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here