IND vs ENG 3rd Test DAY 1 : पहले दिन इंडिया ने की रनों की बारिश, रोहित-जडेजा का शतक, डेब्यू टेस्ट में सरफराज खान ने खेली यादगार पारी

610
IND-vs-ENG

IND vs ENG 3rd Test DAY 1 : इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में 15 फरवरी से शुरू हुआ। मैच का पहला दिन इंडिया के नाम रहा। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया और दिन का खेल समाप्त होने के समय उनका फैसला सही साबित हुआ। टीम इंडिया ने पहले दिन 5 विकेट पर 326 रन बनाए। इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने शतकीय पारी खेली। वहीं, डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में सरफराज खान ने जबरदस्त पारी खेली।

कप्तान रोहित शर्मा (Captain Rohit Sharma) ने 131 रन बनाए। उन्होंने 196 गेंद की पारी में 14 चौके और 3 छक्के लगाए। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) 110 रन बनाकर नाबाद रहे। सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने करियर की पहली पारी में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और 66 गेंद पर 62 रन बनाए। उन्होंने 9 चौके और 1 छक्का लगाया। यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) 10 और रजत पाटीदार 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शुभमन गिल (Shubhman Gill) खाता भी नहीं खेल पाए। दिन का खेल समाप्त होने के समय रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के साथ कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) (एक रन) नाबाद रहे। इंग्लैंड (England) के लिए मार्क वुड (mark wood) ने 3 विकेट लिए। टॉम हार्टले (Tom Hartley) ने भी एक विकेट लिए।

इंडिया की खराब शुरुआत
टॉस जीतने के बाद जब टीम इंडिया बल्लेबाजी के लिए उतरी तो उसकी शुरुआत खराब रही। विशाखापत्तनम में दोहरा शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल का बल्ला इस मुकाबले में नहीं चला। वह चौथे ओवर की 5वीं गेंद पर आउट हो गए। मार्क वुड ने जो रूट के हाथों उन्हें कैच कराया। वुड ने इसके बाद इंडिया को एक और झटका दिया। उन्होंने 6ठे ओवर की चौथी गेंद पर शुभमन गिल को आउट किया। शुभमन ने 9 गेंदों का सामना किया। वह खाता नहीं खोल पाए। वुड की गेंद पर विकेटकीपर बेन फोक्स ने उनका कैच लिया। 9वें ओवर की 5वीं गेंद पर रजत पाटीदार आउट हो गए। पाटीदार 5 रन को स्पिनर टॉम हार्टले ने बेन डकेट के हाथों कैच कराया।

रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने संभाली पारी
पाटीदार के आउट होने के बाद इंडियन टीम प्रबंधन ने सबको हैरान करते हुए रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को बल्लेबाजी के लिए भेज दिया। रवींद्र जडेजा आमतौर पर 5वें नंबर पर बल्लेबाजी नहीं करते। उन्होंने टीम के फैसले को सही साबित किया और कप्तान के साथ मिलकर टीम को संभाल लिया। रोहित और जडेजा ने चौथे विकेट के लिए 204 रन की साझेदारी की।

यह भी पढ़ें-

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा ही होंगे T20 World Cup में India के कप्तान, जय शाह का ने किया ऐलान; उपकप्तान का नाम भी बताया

Valentine’s Day Wishes Shayari: वैलंटाइन्स डे पर इन शायरियों, मैसेज से करें अपने Lover को प्यार का इजहार

Saraswati Puja 2024: वसंत पंचमी आज ऐसे करें मां सरस्वती की पूजा, जानिए शुभ मुहूर्त और नियम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here