Yellow Teeth: दांत पीला हो गया है तो 2 रुपय की चीज हप्ते में 2-3 बार दांतो पर लगा लें, दोस्त बोलेंगे क्या दांत है?

590
Yellow-Teeth

Yellow Teeth: पीले दांत देखने मे बहुत ही ज्यादा खराब लगता है और आप की पर्सनेलिटी को भी खराब करता है। बता दें कि दांतों की सही से साफ सफाई, खराब लाइफस्टाइल और खराब फूड हैबिट्स की वजह से दांतों पर पीलापन आने लगता है। जिसकी वजह से कई बार काफी शर्मिंदगी भी महसूस होती है और आप खुलकर हंस भी नही पाते हैं। वहीं अगर लंबे समय तक इसका इलाज कर के साफ नहीं किया गया तो यह पायरिया और दांतों से जुड़ी दूसरी समस्याओं की वजह भी बन सकता है। वैसे तो दांतों को वाइट करने के लिए आप डेंटिस्ट (dentist) के पास जाकर टीथ व्हाइटनिंग ट्रीटमेंट ले सकते हैं लेकिन इस पर काफी खर्चा होता है। इसलिए बढ़िया इसी मे हैं कि आप इसके लिए किसी देसी और घरेलू नुस्खे Lmao जुगाड़ करें। आज हम आपको दांतों का पीलापन हटाने के लिए एक ऐसा देसी और घरेलू नु्स्खा बताएंगे जिसमें आपको सिर्फ 2 रुपए खर्च करने होंगे।

दांतों की पीलापन दूर करने के घरेलू उपाय ( Home Remedies for Teeth Whitening)
आपके पीले दांतों को मोतियों की तरह चमकाने में सिर्फ 2 रुपए वाला इनो (Eno) आपकी काफी मदद कर सकता है। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है। बस इनो का एक पैकेट लेना है उसे एक कटोरी में निकाल लें। उसके बाद इसमें 1 छोटा चम्मच नारियल तेल डालकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट से अपने दांतों पर 3-5 मिनट तक ब्रश करें। ऐसा हफ्ते में 3 से 4 बार करने से दांतों का पीलापन दूर होगा।

Yellow Teeth: दांत पीला हो गया है तो 2 रुपय की चीज हप्ते में 2-3 बार दांतो पर लगा लें, दोस्त बोलेंगे क्या दांत है?

(अस्वीकरण: यह सलाह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करके करें. Youth Jagran इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।)

यह भी पढ़ें :–

BPSC TRE 3.O Cancel: BPSC आयोग का बड़ा फैसला, BPSC शिक्षक बहाली परीक्षा 3.O को किया रद्द, जानिए कब होगा Exam

BSEB Bihar Board 12th Result 2024: March की इन तारीखों तक आ सकता है बिहार बोर्ड 10वीं-12वीं रिजल्ट!, अभी Date की घोषणा नहीं

NDA और Chirag Paswan के बीच बिहार समझौते पर मुहर लगने के बाद Pashupati Paras ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दिया: ‘अन्याय’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here