WhatsApp पर आया तगड़ा फीचर, Reels की तरह भेज पाएंगे Video Message, जाने कैसे करेगा काम?

332
whatsApp

WhatsApp दुनियाभर में सबसे पॉपुलर मैसेंजर प्लेटफॉर्म है. WhatsApp एक नया फीचर लेकर आया है जिसमें यूजर्स किसी को भी शॉर्ट वीडियो (short video) मैसेज (message) भेज सकते है। इससे पहले यूजर्स या तो इंस्टैंट ऑडियो या टेक्स्ट मैसेज के जरिए ही किसी मैसेज का जवाब दे पाते थे। WhatsApp को बेहतर करने के लिए कंपनी लगातार इस प्लेटफॉर्म पर नए फीचर्स अपडेट (Update) करते रहते है. WhatsApp में एक और नया फीचर अपडेट (Update) किया गया है, इस फीचर की मदद से आप शॉर्ट वीडियो बनाकर मैसेज भेज सकते है.

मेटा कंपनी (meta company) ने इस नए फीचर को Video Message नाम दिया है. ये फीचर (feature) ऑडियो मैसेज (audio message) से मिलता जुलता फीचर है, इसकी मदद से आप जल्द ही रिप्लाई कर सकते हैं. इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी टेक्स्ट या ऑडियो मैसेज के तरह ही तुरंत ही वीडियो मैसेज रिकॉर्ड कर सकते हैं और अपनों को वीडियो मैसेज भेज सकते है तो आइए जानते हैं इसकी पूरी फीचर्स.

200+ Best and short WhatsApp bio captions and quotes in English for boys and girls in 2023 | 91mobiles.com

WhatsApp के नए फीचर में क्या है खास?
WhatsApp के नए फीचर एक रियल टाइम वीडियो मैसेज सर्विस अपडेट किया है, इसकी मदद से आप 60 सेकेंड का वीडियो रिकॉर्ड करके तुरंत भेज सकते हैं. Meta CEO मार्क जकरबर्ग ने दावा किया है की ये मैसेज एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं. इस फीचर को रोलआउट कर दिया गया है और कुछ हफ्तों में ये फीचर सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा.

Meta CEO मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर पोस्ट कर इस फीचर की जानकारी दी है. मार्क जुकरबर्ग (mark zuckerberg) ने बताया है कि ये फीचर किस तरह WhatsApp पर काम करेगा. WhatsApp का नया फीचर Real Time Voice Messaging की तरह ही काम करेगा.

नया फीचर कैसे काम करेगा?
आप को बता दे की सबसे पहले आप को वॉट्सऐप (WhatsApp) चैट को ओपन करना होगा. आपको टेक्स्ट बॉक्स के बगल में Video Recorder आइकन दिखेगा. वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए आप Video वाला आइकन पर क्लिक करके वीडियो बना सकते है यह वीडियो सिर्फ 60 सेकेंड तक ही रिकॉर्ड कर सकते हैं.

 

Meta CEO मार्क जकरबर्ग ने इस फीचर के बारे में बताते हुए एक सुंदर सा ब्लॉग पोस्ट किया है. WhatsApp का नया फीचर iOS और Android दोनों यूजर्स के लिए अपडेट कर दिया है. इस फीचर के लिए WhatsApp को अपडेट (update) करना होगा.

कंपनी ने इस फीचर को रोलआउट कर दिया है, जो कुछ हफ्तों में सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा. आपको WhatsApp update करने के बाद भी नया फीचर नहीं मिल रहा है, तो आप को कुछ दिनों और इंतजार करना पड़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here