India में आ गया Meta AI; Facebook, WhatsApp और Instagram पर मिलेगा फ्री एक्सेस, ऐसे करें इस्तेमाल

348
Meta AI

Meta AI India Roll Out: Meta ने अपने भारतीय ग्राहकों के लिए कंपनी का AI चैटबॉट रोल आउट करना शुरू कर दिया है। भारतीय यूजर अब Meta AI का फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं। Meta AI का इस्तेमाल Facebook, WhatsApp, Instagram और Messenger पर किया जा सकता है। इसके अलावा इंटरनेट यूजर Meta.ai वेबसाइट पर जाकर Meta AI का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, Meta AI को भारत में फेजवाइज रोल आउट किया जा रहा है, इसलिए सभी यूजर्स के पास इसकी पहुंच नहीं है।

Meta ने अपने AI असिस्टेंट Meta AI को भारत में WhatsApp, Facebook, Messenger, Instagram और Meta.ai पोर्टल पर उपलब्ध कराने का ऐलान किया है। सोशल मीडिया दिग्गज ने कहा है कि इससे अब लोग अपने काम को पूरा करने, कंटेंट बनाने और किसी विषय पर गहराई से जाने के लिए उसके विभिन्न ऐप पर फीड और चैट में मेटा एआई का इस्तेमाल कर सकेंगे और इसके लिए उन्हें जिस ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं, उसे छोड़ना नहीं पड़ेगा।

Meta AI दुनिया के अग्रणी AI असिस्टेंट में से एक है। अब यह WhatsApp, Facebook, Messenger, Instagram और Meta AI पर उपलब्ध है। कंपनी ने कहा कि इसे Meta लामा 3 के साथ बनाया गया है, जो अब तक का हमारा सबसे उन्नत लामा है। मेटा ने इसे India में English और Hindi में पेश करने की घोषणा की है। Meta ने पिछले साल कनेक्ट में सबसे पहले Meta AI की घोषणा की थी और अप्रैल से यह दुनिया भर के यूजर्स को लामा 3 के साथ निर्मित Meta AI का नवीनतम संस्करण दे रहा है।

Meta AI का इस्तेमाल कैसे करें?
मेटा एआई का इस्तेमाल फिलहाल अंग्रेजी में किया जा सकता है। इस चैटबॉट का इस्तेमाल व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक और मैसेंजर के साथ किया जा सकता है। सर्च बार में मेटा एआई सर्च करते ही आपके सामने चैटिंग के लिए चैट पेज का विकल्प आएगा। आप मेटा एआई का इस्तेमाल उसी तरह कर सकते हैं, जैसे आप चैटजीपीटी का इस्तेमाल करते हैं। मेटा यूजर अपना कोई भी सवाल अंग्रेजी में टाइप करके भेज सकता है। इसके बाद मेटा AI आपके सवाल का जवाब देगा।

Meta AI टेक्स्ट और इमेज भी जेनरेट करता है
मेटा AI का इस्तेमाल WhatsApp, Instagram, Facebook और Messenger के लिए फ्री है। आप मेटा के किसी भी प्लैटफॉर्म पर इस चैटबॉट से चैट कर सकते हैं। मेटा AI की अच्छी बात यह है कि टेक्स्ट के अलावा आप इस चैटबॉट से इमेज भी जेनरेट कर सकते हैं। आप जिस इमेज को चाहते हैं, उसके बारे में बताकर चैटबॉट से मनचाही तस्वीर पा सकते हैं। इस AI चैटबॉट की सुविधा फिलहाल 12 से ज्यादा देशों के लिए शुरू की गई है।

ये भी पढ़ें-

Sonakshi Sinha and Zaheer Iqbal Married: सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल ने शादी के बाद पहली तस्वीरें और प्रेम कहानी साझा की: ‘इसी दिन 7 साल पहले…’

Bihar TET 2024: बिहार TET की Exam हुई स्थगित, जानें क्या रही वजह

IND vs BAN T20 World Cup 2024 : इंडिया ने बांग्लादेश को 50 रनों से हराया, कुलदीप यादव नेलिए 3 विकेट

Kabirdas Jayanti 2024: कबीर दास के दोहे आपके जीवन को दिखा सकती है नई राह, यहां पढ़ें उनके प्रसिद्ध दोहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here