Tejashwi Yadav ने किया ऐलान मुझे CM नहीं बनाना हैं, और न Nitish Kumar को PM

151
Tejashwi-Yadav

पटना Patna : बिहार (Bihar) के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) ने सोमवार (Monday) को विधानसभा (Assembly) में किया बड़ा ऐलान। तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि ना मुझे मुख्यमंत्री (CM) बनना है और ना ही नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को प्रधानमंत्री (PM) बनना है। हम लोग जहां हैं, खुश हैं। तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की ताजपोशी को लेकर आरजेडी (RJD) और जेडीयू (JDU) में जारी खींचतान के बीच तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का यह बयान राजनीतिक गलियारों (political corridors) में चर्चा का विषय बन गया है। तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने एनडीए (NDA) छोड़कर महागठबंधन (grand alliance) में आने का जो फैसला लिया है, उसके साथ हम सभी मजबूती से खड़े हैं।

बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सोमवार (Monday) को पथ निर्माण विभाग (Road Construction Department) के बजट पर अपनी बात रखी। इस दौरान उन्होंने मौजूदा राजनीतिक (political) घटनाक्रम पर भी बहुत बातें कहीं। सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) भी इस समय सदन में मौजूद रहे। हालांकि विपक्षी दल बीजेपी (BJP) के सदस्यों ने सदन से वॉकआउट (walk out of the house) कर दिया। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) ने विधानसभा (Assembly) में कहा, “ना मुझे मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनना है, ना नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जी को प्रधानमंत्री (Prime Minister)। हम जहां हैं खुश हैं। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने जो निर्णय लिया है, उसके साथ हम मजबूती के साथ खड़े हैं और बिहार के विकास में लगे हैं।”

BJP से तो मेरे पिता भी नहीं डरे
डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) ने बीजेपी (BJP) पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम लोग विकास के साधक हैं और ये लोग विकास के बाधक। बीजेपी (BJP) से आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (RJD supremo Lalu Yadav) नहीं डरे और उनका बेटा (Son) भी नहीं डरेगा।

इसके बाद तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक शेर सुनाया- ‘लहजे में बदजुबानी, चेहरे पर नकाब लिए फिरते हैं। वे जिनके खुद के बहीखाते बिगड़े हुए हैं, वे हमारे हिसाब बिगाड़ने के पीछे पड़े हैं।’ उन्होंने कहा कि इन लोगों को शातिरपना चलने वाला नहीं है। जब आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (RJD supremo Lalu Yadav) नहीं डरे तो भला उनका बेटा कैसे डर सकता है। उनका बेटा भी डरने वाला नहीं है। हम न डरेंगे और न झुकेंगे। बस लड़ेंगे और जीतेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here