Bihar Weather: राजधानी Patna में बदला मौसम का मिजाज, हवाओं के साथ तेज बारिश, दिन में ही छाया अंधेरा, कई जिलों में अलर्ट जारी

126
Bihar-Weather

पटना Patna: बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Capital Patna) में सोमवार (Monday) को दोपहर में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश (Rain) हुई है। घने बादलों की वजह से दिन में ही राजधानी पटना में अंधेरा छा गया। तेज बारिश से कई इलाकों में जलजमाव (Water logging) हो गया। बारिश की वजह से वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पर रहा है। मौसम विभाग (weather department) ने अलर्ट जारी करते हुए उत्तर और पूर्वी बिहार (North and East Bihar) के कई इलाकों में आंधी और बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग (weather department) के मुताबिक अगले 48 घंटे तक पूरे बिहार में आंधी के साथ-साथ तेज बारिश (heavy rain) और बिजली (lightning) की आशंका बनी रहेगी। सोमवार (Monday) को पूर्वी चंपारण (East Champaran), पूर्णिया (Purnia), कटिहार (Katihar), भागलपुर (Bhagalpur) और मधेपुरा (Madhepura) जिले में भारी बारिश की आशंका है। वहीं, सोमवार दोपहर मौसम विभाग ने तात्कालिक पूर्वानुमान जारी कर सारण में रेड, वैशाली में ऑरेंज और समस्तीपुर में येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों के कुछ इलाकों में शाम तक तेज हवाओं के साथ तेज बारिश की संभावना है।

राजधानी पटना में बदला मौसम का मिजाज (Weather pattern changed in the capital Patna)

राजधानी पटना में सुबह से घने बादलों की वजह से दिन में ही पटना में अंधेरा छा गया। दोपहर होते ही हवाओं की गति तेज हो गई और तेज बारिश होने लगा। तेज बारिश होने से पटना का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। सड़कों पर पानी बहने लगा, नालियां के ऊपर से पानी बहने लगा। बारिश के वजह से स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

किसानों के चेहरे पर छाई मायूसी (Disappointment on the faces of the farmers)

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बिहार के उत्तर और पूर्वी जिलों में 24 घंटे तक तेज बारिश होने की संभावना बनी रहेगी। मंगलवार को भी उत्तर बिहार में मौसम खराब रहेगा। इसके बाद बुधवार से पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होगा और मौसम साफ होने का अनुमान है। बेमौसम बारिश होने से किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई है। बारिश और आंधी की वजह से कई जिलों के किसानों की रबी एवं फलों की फसलें खराब हो गई हैं। उन्हें आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here