देश में बेरोजगारी मिटाने के लिए बंगाल से लेकर दिल्ली तक संघर्ष करने वाली NGO का संकल्प

72
NGO-Unemployment

नई दिल्ली। दिल्ली पारसी अंजुमन हाल दिल्ली गेट में ‘तपसील जाति आदिबासी प्रक्तान सैनिक कृषि विकास शिल्प केन्द्र’ एनजीओ (NGO) द्वारा बेरोजगारी (Unemployment) को लेकर वेस्ट बंगाल से लेकर दिल्ली तक सोशल वेलफेयर के लिए किए गए प्रयास को बताते हुए एनजीओ के कार्यकारी सदस्यों ने आपसी विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन किया और संस्था द्वारा भविष्य में अपनी योजना और विजन के बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) में कहा कि हम देश में बेरोजगारी की समस्या को लेकर लगातार अवेयरनेस फैलाने का काम कर रहे हैं। एनजीओ संस्था के प्रेसिडेंट कल्याण कुमार मैती हैं, जो सन 1983 से लेकर अपनी कई हजार कार्यकर्ताओं के साथ तपसील आदिवासी,गरीब पिछड़े समाज के मुख्य धारा से वंचित लोगों के लिए अनेकों कार्य कर रही है और लोगों की सेवा में तत्पर है।

पूरे देश में बेरोजगारी (Unemployment) एक ऐसी लाइलाज बीमारी है, जिसका इलाज सरकार भी ढूंढ रही है। देश में आज युवा रोजगार की तलाश में एक शहर से दूसरे शहर भाग रहा है। ऐसे में रोजगार दिलाने में लोगों की मदद करने और लोक कल्याण के लिए कार्य कर रही एनजीओ की जनरल सेक्रेटरी पिंकी सिंह ने अपने हजारों सदस्यों के काम करने के पीछे का मकसद बताया। साथ ही उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय कार्यालय खोलने की घोषणा की। संस्था ऐसी योजना बना रही है जिससे कि बंगाल के अलावा देश के सभी राज्यों में सामाजिक सेवा का कार्य किया जाए।

देश में बेरोजगारी मिटाने के लिए बंगाल से लेकर दिल्ली तक संघर्ष करने वाली NGO का संकल्प

जिससे समाज में गरीब लोगों के जीवन स्तर को सुधारा जा सके। संस्था राज्य और केंद्र सरकार से भी सोशल वेलफेयर के लिए सहयोग की अपील कर रही है । साथ ही संस्था के अधिकारियों ने बताया कि उनके सारे कागजात पूरे हैं और उन्हें सरकार द्वारा जल्द ही Gov मिल जाएगा। कार्यक्रम के मंच का संचालन अनन्या दास ने किया कार्यकारी अधिकारियों में रूपेश कुमार भारती, विक्रमादित्य सिंह,संजय कुमार सिन्हा, शुभाशीष करमाकर, मौसमी विश्वास,अनामिका, सोमा, सुमंत सरकार और अन्य कई कार्यकारी अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :–

Bihar Politics: बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए महागठबंधन ने जारी की 5 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखिए किस किस का नाम है

Mahashivratri 2024 Wishes: महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर अपनों को दें शुभकामनाएं संदेश, यहाँ मिलेगा Top SMS, Message, कोट्स

Maharani 3 Review: बंदूक कमजोर लोग चलाते है, समझदार लोग दिमाग चलाते है: ‘महारानी 3’, पढ़िए रिव्यू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here