Maharani 3 Review: बंदूक कमजोर लोग चलाते है, समझदार लोग दिमाग चलाते है: ‘महारानी 3’, पढ़िए रिव्यू

1058
Maharani 3 Review

Web Series: Maharani 3
Actors: Huma Qureshi, Soham Shah, Amit Sial, Vineet Kumar ETC.
Director: Saurabh Bhave
OTT Platform: Sony liv

Web Series Maharani 3 का एपिसोड: 8 (Episode: 8)

OTT Political Thriller Web Series Maharani Season 3: वेब सीरी ‘महारानी 3’…सियासत के लिए बिहार हमेशा से जाना जाता रहा है और बिहार में होने वाली राजनीति अक्सर चर्चा का विषय बनी रही है। सोनी लिव (Sony liv) की वेब सीरीज ‘महारानी 3’ की कहानी बिहार की सियासी खेलों से प्रेरित है। Web Series Maharani Season 3 में मुख्य रूप से शराब कांड को हाईलाइट किया गया है। हम आपको बताते हैं कि हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) की ये वेब सीरीज (Web Series) कैसी है।

वेब सीरीज की Maharani Season 3 कहानी
Maharani तीसरे सीजन की शुरुआत वहीं से होती है जहां दूसरा सीजन खत्म हुआ था। हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) रानी भारती अपने पति और बिहार के पूर्व CM भीमा भारती की हत्या के आरोप में जेल पहुंच गई हैं। नवीन कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बन बिहार को ऊंचाइयों पर ले जाने का दावा कर रहे हैं। रानी भारती (Rani Bharti) के साथी और राजनीति के पुराने खिलाड़ी सत्येंद्रनाथ मिश्रा उन्हें जेल से बाहर निकालने की बहुत कोशिश करते हैं। किंतु रानी भारती बेल पर जेल से बाहर आने से मना करती हैं। वह कहती हैं कि उन्हें जेल में ही रहकर अपनी पढ़ाई पूरी करनी है। हालांकि, रानी भारती के ये कहते ही बाहरी दुनिया में कुछ ऐसा हो जाता है जो कभी किसी ने सोचा भी नहीं होगा। इस कांड की वजह से रानी भारती को मजबूरी बस बेल पर बाहर आना पड़ता है और रानी भारती के बाहर कदम रखते ही बिहार की सियासत का खेल पलट जाता है। इस वेब सीरी ‘महारानी 3’ में आगे क्या होता है वो समझने के लिए आपको 8 एपिसोड की यह वेब सीरीज देखनी पड़ेगी।

एक-एक किरदार ने गजब की एक्टिंग की है
Web Series Maharani Season 3 में रानी भारती के किरदार में हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) ने आपने आपको जिस तरीके से ढाला है उसकी जितनी तारीफ की जाए ओ कम होगा। दिल्ली (Delhi) की होने के बावजूद हुमा कुरैशी ने जिस तरीके से बिहारी भाषा बोलती हैं वह कमाल की है। भीमा भारती बने सोहम शाह, नवीन कुमार बने अमित सियाल, गौरी शंकर पांडे बने विनीत कुमार, कावेरी श्रीधरन बनीं कानी कुश्रुति, मार्टिन इक्का बने दिब्येंदु भट्टाचार्य और कीर्ति सिंह बनीं अनुजा साठे ने बहुत ही जबरदस्त काम किया है।

Web Series Maharani Season 3 का डायरेक्शन अच्छा, सिनेमेटोग्राफी भी कमाल की है और बैकग्राउंड म्यूजिक भी गजब की है। इसी वजह से वेब सीरीज का क्लाइमेक्स भी जबरदस्त है। Maharani के पहले और दूसरे सीजन में रानी भारती के तेवर देखने के बाद ये तो यकीन हो गया कि वो चुप नहीं बैठेगी, लेकिन एक 5वीं फेल ऐसा राजनीति करेगी किसी ने सोचा नहीं था।

वेब सीरी ‘महारानी सीजन 3’ की कहानी में मात खा गया। शुरुआत के 4 एपिसोड में कहानी बहुत स्लो लगी। वहीं आखिरी के 4 एपिसोड में ऐसा लगा कि कहानी को जल्दबाजी में बस निपटा दिया गया है। पहले और दूसरे सीजन में जो थ्रिल था तीसरे सीजन ने कहीं न कहीं उसकी भी कमी लगी। इसका एक कारण हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) और सोहम को दिया गया कम स्क्रीन टाइम भी हो सकता है।

Web Series Maharani Season 3 सभी को एक बार जरूर देखना चाहिए
सभी कलाकारों की एक्टिंग और धमाकेदार क्लाइमेक्स देखने के लिए लोगों को ‘Maharani Season 3’ सभी को जरूर देखना चाहिए। हालांकि, अगर आप तीसरे सीजन से पहले और दूसरे सीजन जितना ड्रामा एक्सपेक्ट कर रहे हैं तो आपके हाथ सिर्फ निराशा के अलावा और कुछ नहीं लगेगा।

यह भी पढ़ें :–

Upcoming Web Series: महारानी 3 से लेकर आश्रम 4 तक, इन 7 शानदार वेब सीरीज का फैंस कर रहे इंतजार

Facebook and Instagram Down: क्यों सर्वर डाउन हो गए थे Facebook और Instagram की?, Meta कंपनी ने दिया ये जवाब

Whatsapp Web को Laptop or Desktop) में करें लॉक, देखिए सेटिंग; कोई नहीं देख पाएंगे आप की Chat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here