राज्यसभा चुनाव : सपा के 6-7 विधायक बैठक में नहीं पहुंचे, अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) के विधायक करेंगे क्रॉस वोटिंग?

152
Cross voting

सूत्रो से यह दावा कर रहे हैं कि सपा के मीटिंग में नहीं पहुंचे विधायक पर उनके संपर्क में हैं. लेकिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दावा है कि कई विधायक उनके संपर्क में हैं. ऐसे में सपा ने यूपी की 10 राज्यसभा सीटों पर क्रॉस वोटिंग का खतरा जाहिर किया है.

नई दिल्ली/लखनऊ: समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) को एक के बाद एक कई झटके मिल रहे हैं. जहां पहले जयन्त चौधरी(Jayant Chaudhary) अखिलेश का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में चले गए हैं. वहीं, पल्लवी पटेल भी उनसे नाराज है. इस बीच राज्यसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के 10 विधायकों के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में जाने की अनुमान हैं. सोमवार को सपा ने राज्यसभा चुनाव को लेकर बैठक बुलाई थी. जिसमे 6-7 विधायक बैठक नहीं पहुंचे. सूत्रों के यह दावा है कि, ये विधायक क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं.
वही, सपा के सूत्र दावा कर रहे हैं कि मीटिंग में नहीं पहुंचे विधायक उनके संपर्क में हैं. वही भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दावा है कि कई विधायक उनके भी संपर्क में हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने NDTV पर पहले भी यह दावा किया कि बहुत से विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं और पार्टी में शामिल होना चाहते हैं.

बीजेपी(BJP) ने आठवां उम्मीदवार उतारकर चौंकाया
यूपी(UP) की 10 राज्यसभा सीटों के लिए 11 उम्मीदवार मैदान में हैं. बीजेपी ने 7 सीटों और सपा ने 3 सीटों पर कैंडिडेट उतारे थे. लेकिन ऐन वक्त पर बीजेपी(BJP) ने आठवां उम्मीदवार संजय सेठ को उतारकर सबको चौंका दिया था. सपा ने राज्यसभा चुनाव में जया बच्चन, आलोक रंजन और रामजी सुमन(Jaya Bachchan, Alok Ranjan and Ramji Suman) को अपना उम्मीदवार बनाया है.

स्वामी प्रसाद मौर्य(Swami Prasad Maurya) ने इस्तीफा दिया
जयंत चौधरी(Jayant Chaudhary) के बाद कुछ ही दिनों सपा को दो और झटले मिले. सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने पार्टी महासचिव पद से दिया इस्तीफा. इसके बाद सलीम शेरवानी जो की समाजवादी पार्टी वरिष्ठ नेता है, वे भी साइकिल से उतर चुके. मौर्य ने राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी(Rashtriya Shoshit Samaj Party) को Relunch किया है. वहीं, सलीम शेरवानी(Salim Sherwani) के कांग्रेस में जाने के अटकल लगाए जा रहे हैं.

पल्लवी पटेल(Pallavi Patel) ने भी पकड़ी दूसरी राह
सपा विधायक और अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल(Pallavi Patel) पहले ही राज्यसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार को वोट देने से इनकार कर दिया हैं. उन्होंने यह बोलाा है कि पार्टी PDA (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) के फॉर्मूले पर ही चल रही है. राहुल गांधी(Rahul Gandhi) के साथ उन्हें भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान भी देखा गया था.

रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया(Raja Bhaiya) बीजेपी के साथ
अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव और राज्यसभा चुनाव में गठबंधन के लिए राजा भैया(Raja Bhaiya) से भी बात कर रहे थे. लेकिन जनसत्ता दल के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया(Raja Bhaiya) ने NDTV से कहा कि वो और उनके कुछ दूसरे विधायक भी बीजेपी के साथ हैं, वो बीजेपी के पक्ष में मंगलवार मतदान करेंगे.

बीजेपी(BJP) ने जीत का दावा किया
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी(Bhupendra Chaudhary) ने यह दावा किया है कि पार्टी के आठों प्रत्याशी चुनाव जीतेंगे. चौधरी ने कहा, ‘‘विधानसभा में हमारे पास 2 तिहाई से अधिक बहुमत है और कई लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) के नेतृत्व में किए गए कार्यों से बहुत प्रभावित हैं.’

यह भी पढ़ें:

Pankaj Udhas Death: नहीं रहे मशहूर गजल गायक पंकज उधास, 72 साल की आयु में ली अंतिम सांस; यादों में गूंजती रहेगी उनकी आवाज

IND vs ENG: भारत 5 विकेट से जीता, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बनाई, गिल-ध्रुव चमके

Cricket : यशस्वी जायसवाल ने वो कारनामा कर दिखाया जो टेस्ट में कोहली और तेंदुलकर भी नहीं कर सके

PM Modi in Dwarka: PM मोदी ने भगवान कृष्ण की नगरी को देखने के लिए समुद्र में लगाई डुबकी, आराधना कर बोले- ये दिव्य अनुभव; PHOTOS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here