IND vs ENG: भारत 5 विकेट से जीता, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बनाई, गिल-ध्रुव चमके

155
India vs England

IND vs ENG 4th Test Day 4 Highlights: भारत और इंग्लैंड(India and England) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला बेहद रोमांचक हुआ। टॉस जीतने के बाद England ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए थे। जवाब में India पहली पारी 307 रन पर समाप्त हुई थी। फिर England की टीम दूसरी पारी में 145 रन पर ही सिमट के रह गई और भारत को 192 रनों का लक्ष्य मिला। वहीं जवाब में India ने पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया। मैच चौथे दिन ही समाप्त हो गया।

भारत ने इंग्लैंड(India and England) को हराया

India ने चौथे टेस्ट में England को 5 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ टीम इंडिया(Team India) ने 5 मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारत के लिए Dhruv Jurel and Shubhman Gill ने छठे विकेट के लिए नाबाद 72 रन की साझेदारी निभाई। Dhruv Jurel के बल्ले से विनिंग रन निकले। उन्होंने 2 रन लेकर मैच में जीत को दिलाई। Dhruv Jurel 39 रन और Shubhman Gill ने 52 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा कप्तान Rohit Sharma 55 रन की पारी खेली।

India को जीतने के लिए 192 रन का लक्ष्य मिला था। टॉस जीतकर England ने पहली पारी में 353 रनों को बनाया। जवाब में India पहली पारी 307 रन पर ही समाप्त हुई थी। England की टीम 46 रन की बढ़त के साथ दूसरी पारी में उतरी थी। England की दूसरी पारी 145 रन पर सिमट के रह गई। ऐसे उनकी कुल बढ़त 191 रन की हुई थी।

आज चौथे दिन India ने बिना विकेट गंवाए 40 रन से खेलना शुरू किया। India को पहला विकेट 84 रनों के स्कोर पर लगा जब जो रूट ने यशस्वी जायसवाल(Yashasvi Jaiswal) को जेम्स एंडरसन (James anderson) के हाथों कैच कराया। वह 37 रन बना सके। फिर रोहित शर्मा(Rohit Sharma) भी टेस्ट करियर का 17वां अर्धशतक लगाने के बाद पवेलियन लौट गए। उन्हें टॉम हार्टले(Tom Hartley) ने बेन फोक्स(ben fox) के हाथों कैच कराया। रोहित 55 रन बना सके। रजत पाटीदार फिर फेल रहे और खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। रवींद्र जडेजा(Ravindra Jadeja) भी कुछ खास नहीं कर सके और 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

Hartley ने Jadeja and Sarfaraz Khan को लगातार 2 गेंद पर ही पवेलियन भेजा दिया। सरफराज(Sarfaraz) खाता भी नहीं खोल सके और कैच आउट हुए। इसके बाद जुरेल और शुभमन(Jurel and Shubman) ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और अपने सूझबूझ के साथ खराब गेंद पर भी चौके जड़े। दोनों स्ट्राइक रोटेट करते रहे और भारत(India) को जीत दिलाई। शुभमन(Shubman) ने टेस्ट करियर का 60 अर्धशतक लगाया। वहीं, ध्रुव(Dhruv) ने पहली पारी में ही 90 रन बनाने के बाद दूसरी पारी की शुरुवात किया और कई बेहतरीन शॉट्स भी लगाए।

View all stories

ये भी पढ़ें :

Pakistan की बढ़ती परशानी, पाकिस्तान जाने वाला रावी नदी का पानी को भारत ने बांध बनाकर रोका- जानें पूरा मामला

Cricket : यशस्वी जायसवाल ने वो कारनामा कर दिखाया जो टेस्ट में कोहली और तेंदुलकर भी नहीं कर सके

Haryana News:- नफे सिंह राठी मर्डर केस में पूर्व विधायक समेत 7 लोगों पर FIR, सामने आया हत्यारों का सच

PM Modi in Dwarka: PM मोदी ने भगवान कृष्ण की नगरी को देखने के लिए समुद्र में लगाई डुबकी, आराधना कर बोले- ये दिव्य अनुभव; PHOTOS

Google Pay: Google ने लिया बड़ा फैसला, America में बंद होगा Google Pay App का पुराना वर्जन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here