Home Hindi News Rajiv Gandhi Death Anniversary: PM मोदी ने पूर्व पीएम राजीव गांधी को...

Rajiv Gandhi Death Anniversary: PM मोदी ने पूर्व पीएम राजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी

430
Rajiv Gandhi

Rajiv Gandhi Death Anniversary: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 33वीं पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि दी.

प्रधानमंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया, “हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी जी की पुण्य तिथि पर उन्हें मेरी श्रद्धांजलि।”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी सांसद राहुल गांधी ने भी मंगलवार सुबह दिल्ली में वीर भूमि पर राजीव गांधी की 33वीं पुण्य तिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

पी चिदंबरम और सचिन पायलट जैसे अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी राष्ट्रीय राजधानी में पूर्व प्रधान मंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की।

राजीव गांधी ने 1984 में अपनी मां और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद कांग्रेस की कमान संभाली। अक्टूबर 1984 में पदभार ग्रहण करने पर वह 40 वर्ष की आयु में भारत के सबसे कम उम्र के प्रधान मंत्री बने।

उन्होंने 2 दिसंबर 1989 तक भारत के प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। 20 अगस्त 1944 को जन्मे राजीव गांधी की 21 मई को तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में एक चुनावी रैली के दौरान लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE) के आत्मघाती हमलावर ने हत्या कर दी थी। , 1991.

यह भी पढ़ें :

Shweta Tiwari: श्वेता तिवारी 43 की उम्र में Social Media का पारा बढ़ाया, अदाएं देख फैंस हुए दीवाने

IPL 2024 KKR vs RR: बारिश के कारण रद्द हुआ KKR-RR मैच, दोनों टीमों को मिला 1-1 अंक

IPL 2024 SRH vs PBKS: हैदराबाद ने पंजाब को 4 विकेट से हराया, Abhishek Sharma ने ठोकी तूफनी फिफ्टी

IPL 2024 RCB vs CSK: RCB ने CSK को 27 रन से हराया, बेंगलुरु ने किया प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

मलाइका अरोड़ा व्हाइट कट-आउट ड्रेस में दिए सेक्सी पोज तस्वीरें Viral दिशा पाटनी ने साडी में लगाया हॉटनेस का तड़का, देखें फोटोज नोरा फतेही ने खोला बॉलीवुड का सीक्रेट,कहा प्यार नहीं दिखावा करते कपल्स MI ने RCB को 7 विकेट से हराया। Bollywood Actress Sonakshi Sinha ने पर्पल काफ्तान में बढ़ाई फैंस की धड़कन