IPL 2024 SRH vs GT: बारिश ने धो दिया हैदराबाद-गुजरात का मैच, सनराइजर्स ने किया प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई

559
IPL 2024 SRH vs GT

IPL 2024 SRH vs GT: IPL 2024 के 17वें सीजन के 66वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच यह मुकाबला राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद (Rajiv Gandhi International Stadium, Hyderabad) में खेला जाना था। हालांकि, बारिश की वजह से न टॉस हुआ और न ही मैच। हैदराबाद की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है।

IPL 2024 का 66वां मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया है। सनराइजर्स हैदराबाद की सामना गुजरात टाइटंस से होना था। हालांकि, टॉस होने से पहले ही बारिश होने लगी और टॉस नहीं हो पाया। साढ़े 7 के आसपास बीच में कुछ देर के लिए बारिश रुकी और लगा कि मैच आधे घंटे की देरी से शुरू हो जाएगा। 8 बजे टॉस और सवा 8 में मैच शुरू करने का समय भी तय किया गया, लेकिन 8 बजने से 5 मिनट पहले फिर से तेज बारिश होने लगी और फिर नहीं रुकी। 5-5 ओवर के मैच के लिए साढ़े 10 कट ऑफ टाइम था। हालांकि, आउट फील्ड काफी गीला था और मैदान के कई हिस्सों में पानी जमा हो गया था। ऐसे में अंपायर्स ने मैदान कर्मियों से बात कर मैच को रद्द करने का फैसला किया।

इस सीजन तीसरा मैच है जब बारिश ने खलल डाला है। इससे पहले KKR और MI के बीच मुकाबला भी बारिश से प्रभावित रहा था। वह मैच 2 घंटे 15 मिनट की देरी से शुरू हुआ था और 16-16 ओवर का हुआ था। वहीं, गुजरात का KKR से पिछला मुकाबला बारिश से धुल गया था। हैदराबाद-गुजरात का मुकाबला बारिश से धुलने वाला दूसरा मुकाबला है।

बारिश की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है। इस मैच के रद्द होने से हैदराबाद और गुजरात दोनों को 1-1 अंक दिए गए। हैदराबाद के अब 13 मैचों में 15 अंक हैं और टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। CSK को छोड़कर कोई भी अन्य टीम 15 या इससे ज्यादा अंक नहीं बना सकती है। ऐसे में सनराइजर्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया। CSK के 13 मैचों के बाद 14 अंक हैं। टीम को 18 मई को RCB से भिड़ना है। RCB के 12 अंक हैं। वहीं, अब दिल्ली की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। लखनऊ का भी नेट रन रेट निगेटिव है और इसे कवर कर पाना मुश्किल होगा। वहीं, CSK और RCB के बीच मुकाबला वर्चुअल नॉकआउट होगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन (Sunrisers Hyderabad Playing XI)

हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, सनवीर सिंह, भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन, उमरान मलिक, मयंक अग्रवाल, ग्लेन फिलिप्स , वाशिंगटन सुंदर, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, अनमोलप्रीत सिंह, उपेन्द्र यादव, मयंक मारकंडे, झटवेध सुब्रमण्यन, फजलहक फारूकी, मार्को जानसन, आकाश महाराज सिंह।

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन (Gujarat Titans Playing XI)
शुबमन गिल (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, मोहित शर्मा, कार्तिक त्यागी, संदीप वारियर, अभिनव मनोहर, शरथ बीआर, दर्शन नालकंडे , जयंत यादव, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, विजय शंकर, जोशुआ लिटिल, रविश्रीनिवासन साई किशोर, स्पेंसर जॉनसन, अजमतुल्लाह उमरजई, मानव सुथार, गुरनूर बराड़।

यह भी पढ़ें :

Birthday Wishes for Daughter: खूबसूरत Messages के जरिए अपनी प्यारी बेटी को दीजिए जन्मदिन की बधाई

IPL 2024 PBKS vs RR: पंजाब ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया, सैम कुरेन ने लगया अर्धशतक

OpenAIआज का कैश | OpenAI ने नया AI मॉडल लॉन्च किया; माइक्रोसॉफ्ट-इन्फ्लेक्शन एआई सौदा जांच का सामना कर रहा है; रम्बल ने गूगल पर मुकदमा दायर किया OpenAI

IPL 2024 DC vs LSG: दिल्ली ने लखनऊ को 19 रन से हराया, ईशांत शर्मा ने 3 विकेट लिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here