Home world-news OpenAIआज का कैश | OpenAI ने नया AI मॉडल लॉन्च किया; माइक्रोसॉफ्ट-इन्फ्लेक्शन...

OpenAIआज का कैश | OpenAI ने नया AI मॉडल लॉन्च किया; माइक्रोसॉफ्ट-इन्फ्लेक्शन एआई सौदा जांच का सामना कर रहा है; रम्बल ने गूगल पर मुकदमा दायर कियाOpenAI

18
OpenAI

OpenAI ने नया AI मॉडल लॉन्च किया
OpenAI ने GPT-4o नामक एक अद्यतन भाषा मॉडल जारी किया जो अपनी मौखिक प्रतिक्रियाओं में मानव ताल की नकल कर सकता है और लोगों के मूड का भी पता लगा सकता है। यह मॉडल ओपनएआई के लोकप्रिय चैटजीपीटी चैटबॉट को शक्ति प्रदान करेगा, और आने वाले हफ्तों में धीरे-धीरे इसे मुफ्त संस्करण का उपयोग करने वाले उपयोगकर्ताओं सहित उपयोगकर्ताओं के लिए पेश किया जाएगा।

डेमो वीडियो में, ओपनएआई की मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी मीरा मुराती और अन्य अधिकारियों ने बॉट से बात की, जिसने वास्तविक समय में जवाब दिया, और अनुरोध के अनुसार इसके स्वर में बदलाव किया। डेमो के दौरान मॉडल का दृश्य कौशल भी प्रदर्शित हुआ जब उससे एक साधारण गणित समीकरण को हल करने के लिए मदद मांगी गई। विश्लेषकों का कहना है कि अपडेट से यह आभास होता है कि OpenAI Google जैसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों की बराबरी कर रहा है, जिसने अपने जेमिनी 1.5 प्रो मॉडल के लॉन्च के दौरान समान क्षमताओं का प्रदर्शन किया था।

माइक्रोसॉफ्ट-इन्फ्लेक्शन एआई सौदा जांच का सामना कर रहा है
अमेरिकी नियामक कथित तौर पर एआई स्टार्टअप इन्फ्लेक्शन से मुस्तफा सुलेमान और उनकी अधिकांश टीम को अपने कब्जे में लेने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के सौदे पर गौर कर रहे हैं। यह खबर सबसे पहले लिंक्डइन के सह-संस्थापक रीड हॉफमैन ने साझा की थी, जिन्होंने कहा था कि नियामक सौदे की प्रक्रिया को समझने के लिए सवाल पूछ रहे हैं।

सुलेमान, जिन्होंने Google की AI शाखा डीपमाइंड की सह-स्थापना की, अब Microsoft के AI प्रभाग के प्रमुख हैं। इससे पहले, यह बताया गया था कि वह माइक्रोसॉफ्ट के इन-हाउस AI मॉडल MAI-1 के आसपास काम की देखरेख कर रहे हैं। हाल ही में बिग टेक कंपनियों और स्टार्टअप्स के बीच प्रमुख एआई साझेदारियां नियामकों की जांच के दायरे में आ गई हैं। ओपनएआई के साथ माइक्रोसॉफ्ट की साझेदारी भी यूरोपीय संघ के अविश्वास के दायरे में आ गई है, हालांकि, सत्या नडेला के नेतृत्व वाली कंपनी ने किसी अन्य कंपनी के साथ विलय या किसी भी हिस्से का अधिग्रहण नहीं करने के आधार पर किसी भी कार्रवाई से काफी हद तक परहेज किया है।

रम्बल ने गूगल पर मुकदमा दायर किया
वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म रंबल ने कहा कि उसने Google पर मुकदमा दायर किया है, यह तर्क देते हुए कि तकनीकी दिग्गज अपने डिजिटल विज्ञापन उत्पादों की श्रृंखला में प्रतिस्पर्धा-विरोधी प्रथाओं में लगे हुए हैं और 1 बिलियन डॉलर से अधिक के हर्जाने की मांग की है।

मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि Google ने “श्रृंखला में ऊपर और नीचे कंपनियों को खरीदकर, विज्ञापन खरीदारों और विक्रेताओं दोनों का प्रतिनिधित्व करते हुए, साथ ही उन पार्टियों को जोड़ने वाले एक्सचेंज को चलाकर” विज्ञापन स्टैक पर एकाधिकार कर लिया है।

यह भी पढ़ें :

IPL 2024 DC vs LSG: दिल्ली ने लखनऊ को 19 रन से हराया, ईशांत शर्मा ने 3 विकेट लिए

Sushil Kumar Modi Death News: सुशील मोदी के निधन पर CM नीतीश कुमार और लालू प्रसाद ने जताया दुख

IPL 2024 GT vs KKR: गुजरात IPL से बाहर होने वाली तीसरी टीम बनी, KKR के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

मलाइका अरोड़ा व्हाइट कट-आउट ड्रेस में दिए सेक्सी पोज तस्वीरें Viral दिशा पाटनी ने साडी में लगाया हॉटनेस का तड़का, देखें फोटोज नोरा फतेही ने खोला बॉलीवुड का सीक्रेट,कहा प्यार नहीं दिखावा करते कपल्स MI ने RCB को 7 विकेट से हराया। Bollywood Actress Sonakshi Sinha ने पर्पल काफ्तान में बढ़ाई फैंस की धड़कन