IPL 2024 PBKS vs RR: पंजाब ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया, सैम कुरेन ने लगया अर्धशतक

257
IPL 2024 PBKS vs RR

IPL 2024 PBKS vs RR: IPL 2024 के 17वें सीजन के 65वां मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब किंग्स (punjab kings) के बीच यह मुकाबला बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी (Barsapara Cricket Stadium, Guwahati) में खेला गया। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 144 रन बनाया। 145 रनों के जवाब में पंजाब किंग्स ने 18.5 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 145 रन बनाकर यहाँ मैच 5 विकेट से जीत लिया । PBKS ने RR को 5 विकेट से हराया। सैम कुरेन (Sam Curran) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

IPL 2024 के इस सीजन में पंजाब किंग्स ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर राजस्थान को 9 विकेट पर 144 रन पर रोका। राजस्थान के लिए रियान पराग ने 48 रन बनाए जिसके दम पर टीम 140 रन का स्कोर पार करने में सफल रही। पंजाब की ओर से कप्तान सैम करन, हर्षल पटेल और राहुल चाहर ने 2-2 विकेट अपने नाम किए और राजस्थान को बड़ा स्कोर बनाने से रोका।

प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals की टीम की बल्लेबाजी लगातार दूसरे मैच में खराब रही। इससे पहले RR ने CSK के खिलाफ पिछले मैच में भी टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन टीम प्रभावशाली प्रदर्शन करने में विफल रही थी। इस मैच में भी RR के बल्लेबाज विफल रहे है और टीम शुरुआती झटकों के दबाव से अंत तक नहीं उबर सकी। पराग ने एक बार फिर जिम्मेदारी संभाली और रविचंद्न अश्विन के साथ चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। यह राजस्थान के लिए इस मैच की सर्वोच्च साझेदारी रही। अश्विन के आउट होने के बाद राजस्थान का अन्य कोई बल्लेबाज पराग का साथ नहीं निभा सका। अंतिम ओवर में पराग भी अपना विकेट गंवा बैठे और अर्धशतक बनाने से चूक गए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन (punjab kings Playing XI)

प्रभसिमरन सिंह, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), रिले रोसौव, शशांक सिंह, जितेश शर्मा, सैम कुरेन (कप्तान), हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, नाथन एलिस, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन (Rajasthan Royals)
यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, अवेश खान, युजवेंद्र चहल।

यह भी पढ़ें :

OpenAIआज का कैश | OpenAI ने नया AI मॉडल लॉन्च किया; माइक्रोसॉफ्ट-इन्फ्लेक्शन एआई सौदा जांच का सामना कर रहा है; रम्बल ने गूगल पर मुकदमा दायर किया OpenAI

IPL 2024 DC vs LSG: दिल्ली ने लखनऊ को 19 रन से हराया, ईशांत शर्मा ने 3 विकेट लिए

Sushil Kumar Modi Death News: सुशील मोदी के निधन पर CM नीतीश कुमार और लालू प्रसाद ने जताया दुख

IPL 2024 GT vs KKR: गुजरात IPL से बाहर होने वाली तीसरी टीम बनी, KKR के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here