IPL 2024 DC vs LSG: दिल्ली ने लखनऊ को 19 रन से हराया, ईशांत शर्मा ने 3 विकेट लिए

458
IPL 2024 DC vs LSG

IPL 2024 DC vs LSG: IPL 2024 के 17वें सीजन के 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच यह मुकाबला अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली (Arun Jaitley Stadium, Delhi) में खेला गया। लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 208 रन बनाया। 209 रनों के जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 189 रन बनाकर यहाँ मैच 19 रन से हार गया। DC ने LSG को 19 रन से हराया। Ishant Sharma (इशांत शर्मा) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

IPL 2024 के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को 19 रन से हराया। इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। वहीं, दिल्ली की जीत से राजस्थान रॉयल्स (RR) को फायदा हुआ। राजस्थान की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है। उसके 16 अंक हैं। राजस्थान के अलावा सिर्फ 2 और टीम ही 16 या इससे ज्यादा अंक प्राप्त कर सकती है। राजस्थान का एक और मैच बचा है। वहीं, CSK के 13 मैचों में 14 अंक और सनराइजर्स हैदराबाद के 12 मैचों में 14 अंक हैं। इसके अलावा कोई और टीम 14 से ज्यादा अंक नहीं बना पाएगी।

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 208 रन बनाए थे। अभिषेक पोरेल ने 33 गेंद में 58 रन और ट्रिस्टन स्टब्स ने 25 गेंद में 57 रन की नाबाद पारी खेली थी। जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 189 रन ही बना पाई। निकोलस पूरन ने 27 गेंद में 61 रन की पारी खेली। वहीं, अरशद खान 33 गेंद में 58 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की ओर से ईशांत शर्मा ने 3 विकेट लिए।

लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) की टीम अभी भी तकनीकी तौर पर IPL में बनी हुई है। हालांकि, लखनऊ का एक मैच बचा है और टीम अधिकतक 14 अंक तक ही पहुंच सकती है। उसके 13 मैचों में 14 अंक हैं। वहीं, दिल्ली ने लीग राउंड में अपना अभियान समाप्त कर लिया। उसने 14 मैचों में 7 जीत और 7 हार के साथ 14 अंक लेकर अपना अभियान समाप्त किया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 12 अंक लेकर प्लेऑफ की रेस में है। उसे 18 मई को CSK से भिड़ना है। इस मैच को जीतने वाली टीम प्लेऑफ में जगह पक्की कर सकती है, क्योंकि दोनों का नेट रन रेट पॉजिटिव है, जबकि दिल्ली और लखनऊ का नेट रन रेट निगेटिव है। सनराइजर्स हैदराबाद के अगले 2 मैच गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के खिलाफ है। SRH की टीम अगर एक भी मैच जीतती है तो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। वहीं, सनराइजर्स के दोनों मैच गंवाने पर CSK और RCB दोनों के एकसाथ पहुंचने के भी समीकरण बन सकते हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन (Delhi Capitals Playing XI)

अभिषेक पोरेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, गुलबदीन नैब, रसिख दार सलाम, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद।

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग इलेवन (Lucknow Super Giants Playing XI)
केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह चरक, अरशद खान, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान।

यह भी पढ़ें :

Sushil Kumar Modi Death News: सुशील मोदी के निधन पर CM नीतीश कुमार और लालू प्रसाद ने जताया दुख

IPL 2024 GT vs KKR: गुजरात IPL से बाहर होने वाली तीसरी टीम बनी, KKR के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द

IPL 2024 RCB vs DC: बेंगलुरु ने दिल्ली को 47 रन से हराया, RCB अभी भी पहुंच सकती है प्लेऑफ में

IPL 2024 CSK vs RR: चेन्नई ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया, CSK की प्लेऑफ़ की राह आसान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here