IPL 2024 LSG vs CSK: लखनऊ ने चेन्नई को 8 विकेट से हराया, MS Dhoni ने खेला आतिशी पारी

597
IPL 2024 LSG vs CSK

IPL 2024 LSG vs CSK: IPL 2024 के 17वें सीजन के 34वां मैच पांच बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (Champion Chennai Super Kings) और लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच यह मुकाबला लखनऊ के होम ग्राउंड इकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ (Ekana Cricket Stadium, Lucknow) में खेला गया। लखनऊ सुपरजायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 176 रन बनाए। 177 रनों के जवाब में लखनऊ सुपरजायंट्स ने 19 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 180 रन बनाया और मैच 8 विकेट से जीत लिया। LSG ने CSK को 8 विकेट से हराया। केएल राहुल (KL Rahul) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

CSK के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के नाबाद अर्धशतक और MS धोनी की तूफानी पारी से लखनऊ सुपरजाएंट्स के सामने जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य रखा। CSK ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनाए। जडेजा ने 40 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 57 रन और MS धोनी ने 9 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद नाबाद 28 रनों की पारी खेली। लखनऊ के लिए क्रुणाल पांड्या ने 2 विकेट लिए।

लखनऊ सुपरजाएंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था और उसके गेंदबाजों ने CSK को शुरुआती झटके देकर कप्तान का फैसला सही साबित करने में ज्यादा देर नहीं लगाई। हालांकि दूसरे छोर से रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टिके रहे और उन्होंने सधी हुई पारी खेल 34 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। रवींद्र जडेजा को मोइन अली का भी बखूबी साथ मिला जिन्होंने 20 गेंदों पर 3 छक्के की मदद से 30 रन बनाए। मोइन ने रवि बिश्नोई पर लगातार 3 छक्के जड़ा, लेकिन अगली गेंद पर फिर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे।

मोइन के आउट होने के बाद मैदान पर उतरे MS धोनी ने एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया। उन्होंने 19वां ओवर करने आए मोहसिन खान पर 1 चौका और 1 छक्का जड़ा, जबकि अंतिम ओवर डालने आए यश ठाकुर पर 2 चौके और 1 छक्के जड़कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। हालांकि एक समय CSK की बल्लेबाजी काफी धीमी चल रही थी, लेकिन अंत में CSK ने गियर बदला और स्कोर 170 के पार पहुंचाने में सफल रही।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन (Chennai Super Kings playing eleven)
रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना।

लखनऊ सुपरजायंट्स की प्लेइंग इलेवन (Punjab Kings playing eleven)
क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), दीपक हुडा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर।

ये भी पढ़ें-

Meta: Apple ने मार्क जुकरबर्ग दिया बड़ा झटका, इस देश में WhatsApp और Threads हुए बैन

Voter ID Card के बिना भी डाल सकते हैं वोट, जरूरी है ये Documents, Online चेक कर लें Voter List में नाम

Jharkhand Board 10th Result 2024 Out: झारखंड बोर्ड मैट्रिक 10th का रिजल्ट जारी, 90.39% Students पास, डायरेक्ट लिंक से चेक करें रिजल्ट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के 102 सीटों पर पहले फेज का मतदान शुरू, 2 राज्यों में विधानसभा चुनावों की वोटिंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here