IPL 2024 KKR vs RCB: KKR ने रोमांचक मुकाबले में RCB को एक रन से हराया, रसेल ने 3 विकेट लिए

687
IPL 2024 KKR vs RCB

IPL 2024 KKR vs RCB: IPL 2024 के 17वें सीजन के 36वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ( Royal Challengers Bangalore) के बीच यह मुकाबला ईडन गार्डन, कोलकाता (Eden Gardens, Kolkata ) में खेला गया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 222 रन बनाए। 223 रनों के जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 221 रन बनाया और मैच 1 रन से हार गया। KKR ने RCB को 1 रन से हराया। आंद्रे रसेल (Andre Russell) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

इस मैच को RCB ने हर हाल में जीतना चाहती थी और RCB की टीम इसके करीब भी पहुंच गई थी, लेकिन KKR के गेंदबाजों ने RCB के जबड़ा से मैच छीन लिया।
KKR अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। दूसरी ओर, RCB की यह 7वीं हार है और RCB के लिए आगे ही राह बहुत मुश्किल हो गई है।

KKR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर के अर्धशतक और फिल सॉल्ट तथा रमनदीप सिंह की तेज पारियों की मदद से RCB के सामने 223 रनों का लक्ष्य रखा है। RCB के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन KKR की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 222 रन बनाएं। RCB के लिए कैमरन ग्रीन और यश दयाल ने 2-2 विकेट लिए।

KKR को एक बार फिर फिल सॉल्ट और सुनील नरेन की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजो ने 26 गेंदों पर पहले विकेट के लिए 56 रनों की पार्टनरशिप की। इसमें अधिकतर रनों का योगदान सॉल्ट का था जो तूफानी बल्लेबाजी कर रहे थे। सॉल्ट ने लॉकी फर्ग्यसन के ओवर से 28 रन निकाले, लेकिन मोहम्मद सिराज ने सॉल्ट को आउट कर उन्हे अर्धशतक लगाने से रोका। इसके बाद KKR की पारी लड़खड़ा गई और टीम ने 97 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने सधी हुई पारी खेल इस सीजन का अपना पहला पचासा जड़ा, लेकिन अर्धशतक लगाने के बाद वह भी अपना विकेट गंवा बैठे।

अंत में रमनदीप सिंह ने तेज तर्जार पारी खेली जिससे KKR ने RCB के सामने मजबूत लक्ष्य रखने में सफल रहा। रमनदीप ने 9 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 24 रन बनाए। रमनदीप का आंद्रे रसेल ने दूसरे छोर से अच्छा साथ दिया और रसेल 20 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 27 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन (Kolkata Knight Riders)

फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन (Royal Challengers Bangalore)
फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद सिराज

ये भी पढ़ें-

Bihar Politics: Tejashwi Yadav ने कहा-‘मैं किताब लिखूंगा…’,और नीतीश कुमार के बयान का एक-एक जवाब दूंगा

Mahavir Jayanti 2024 Wishes: महावीर जयंती आज, अपनों को भेजें ये खास शुभकामना संदेश

Pankaj Tripathi: झारखंड में सड़क हादसे में पंकज त्रिपाठी के जीजा की मौत, बहन घायल

IPL 2024 DC vs SRH: इस IPL सीजन की सबसे तेज अर्धशतक जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने ठोका, 15 गेंदों पर जड़ी फिफ्टी

IPL 2024 DC vs SRH: हैदराबाद ने दिल्ली 67 रन से हराया, मैकगर्क ने ठोका इस IPL का सबसे तेज अर्धशतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here