IPL 2024 DC vs SRH: हैदराबाद ने दिल्ली 67 रन से हराया, मैकगर्क ने ठोका इस IPL का सबसे तेज अर्धशतक

631
IPL 2024 DC vs SRH

IPL 2024 DC vs SRH: IPL 2024 के 17वें सीजन के 35वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Hyderabad) के बीच यह मुकाबला अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली (Arun Jaitley Stadium, Delhi) में खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 266 रन बनाए। 267 रनों के जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 19.1 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 199 रन बनाया और मैच 67 रन से हार गया। SRH ने DC को 67 रन से हराया। ट्रैविस हेड (Travis Head) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

DC vs SRH : हैदराबाद ने दिल्ली को 67 रन से हराया
इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के शानदार प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स को 67 रनों से हराया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रेविस हेड के 32 गेंदों पर 89 रन, अभिषेक शर्मा के 12 गेंदों पर 46 रन और शाहबाज अहमद के 29 गेंदों पर नाबाद 59 रनों की पारी की मदद से 20 ओवर में 7 विकेट पर 266 रन बनाए थे। 267 रनों के जवाब में दिल्ली कैपिटल्स के लिए जैक फ्रेजर मैकगर्क ने तूफानी पारी खेली और 18 गेंदों पर 65 रन बनाए, लेकिन उनके आउट होने के बाद दिल्ली की पारी लड़खड़ा गई और टीम 19.1 ओवर में 199 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। दिल्ली की ओर से कप्तान ऋषभ पंत ने 35 गेंदों पर 44 रन बनाए। हैदराबाद के लिए टी. नटराजन ने 4 ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट लिए।

267 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 25 रन के स्कोर पर पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मैकगर्क ने तूफानी पारी खेल दिल्ली को संभाला और महज 15 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया जो IPL के मौजूदा सीजन का सबसे तेज पचासा है। मैकगर्क ने इस सीजन अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा। हालांकि मयंक मारकंडे ने मैकगर्क को आउट कर हैदराबाद को राहत दिलाई और इसके बाद दिल्ली नियमित रूप से अपने विकेट गंवाती रही और उसे एक और हार का सामना करना पड़ा।

इस जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंक तालिका में KKR को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि दिल्ली की टीम एक स्थान खिसकर 7वें स्थान पर पहुंच गई।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन (Delhi Capitals playing eleven)

डेविड वार्नर, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद, मुकेश कुमार।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन (Sunrisers Hyderabad)
अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नितीश रेड्डी, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, टी नटराजन।

ये भी पढ़ें-

MPBSE MP Board 10th 12th Result 2024 date: एमपी बोर्ड का रिजल्ट अब इस दिन जारी होगा, चेक करें डायरेक्ट लिंक से

UPSC: बेटे ने UPSC पास कर पापा को दिया सरप्राइज, पिता ऑफिस में खाना खा रहे थे, Video Social Media पर तेजी से Viral

UP Board 10th, 12th Result 2024: यूपी बोर्ड 10th और 12th की रिजल्ट जारी, इन स्टेप्स से चेक करें

BPSC TRE 3.0 Exam Date: BPSC शिक्षक बहाली Exam की नई तारीख जारी, इस लिंक से Download करें Admit Card

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here