Instagram के Threads से Elon Musk के Twitter को खतरा, लोगों को भा रहा Meta का नया ऐप

137
instagram-facebook-threads

Patna: Technology: सोशल मीडिया (social media) के दिग्गज वेबसाइट (website) एप्प (App) दुनिया के हर एक मोबाइल (Mobile) में इनस्टॉल (install) है और सभी बहुत अच्छी तरह से उसे यूज़ भी करते है आज हम बात करेंगे इंस्टाग्राम (Instagram) ने एक और अप्प लॉन्च (launch) किया है। आज हम उसी का बात करेंगे इंस्टाग्राम औरफेसबुक (facebook) के मालिक मार्क जुकरबर्ग (mark zuckerberg) ने 6 जुलाई को एक नई माइक्रो ब्लॉगिंग ऐप (micro blogging app) ऐप मेटा थ्रेड्स (meta threads) ऐप लॉन्च किया है।

माइक्रोब्लॉगिंग ऐप मेटा थ्रेड्स (meta threads) ने ट्विटर को जबरदस्त टक्कर देने वाली है जब से मेटा थ्रेड्स (meta threads) को लॉन्च होने के बाद ट्विटर के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) को टेंशन बढ़ गई है। मेटा थ्रेड्स (meta threads) के लॉन्च होने के 1 हफ्ते से पहले ही 10 करोड़ लोगों ने साइन-अप कर लिया है। वहीं दूसरी ओर ट्विटर के यूजर कम होने की खबरें भी आ रही हैं। मेटा का नया थ्रेड्स आम ही नहीं, खास यूजर्स को भी पसंद होने लगा है।

बॉलीवुड के सुपरस्टार (bollywood superstar) हस्तियों से लेकर ब्रांड्स तक, सोशल मीडिया (social media) पर एक्टिव रहने वाले यूजर्स मेटा थ्रेड्स (meta threads) से काफी प्रभावित हुए हैं। लगभग सभी यूजर को नए प्लेटफॉर्म मेटा थ्रेड्स (meta threads) उनकी अलग-अलग जरूरतों को पूरा कर रहा है

आप को बता दे की जो यूजर्स सालों से ट्विटर (Twitter) चलाते थे, उन्होंने भी मेटा थ्रेड्स (meta threads) पर अपनी एंट्री कर ली है। सोशल मीडिया (Social Media) पर एक्टिव रहने वाले यूजर्स अपना फॉलोअर्स (followers) की संख्या बढ़ाने के लिए इस मेटा थ्रेड्स (meta threads) को जॉइन कर रहे हैं।

पिछले साल ही ट्विटर (Twitter) के मालिक बने है एलन मस्क ने एलन मस्क (Elon Musk) की एंट्री के बाद से ट्विटर (Twitter) पर कई सारे बदलाव किए है। ट्विटर (Twitter) पर यूजर्स को अब ज्यादा सुविधाओं लेने के लिए पेड सब्सक्रिप्शन (subscription) लेनी पड़ती है। ऐसे में यह यूजर्स (users) के लिए एक बड़ी परेशानी बना है। ट्विटर (Twitter) पर ब्लू टिक (blue tick) के लिए भी यूजर्स (users) को अब पैसा देना परता हैं। हला की अब फेसबुक (Facebook) भी ब्लू टिक (blue tick) के लिए पैसा ले रही है इस से यूजर को बहुत ही परेशनी हो रही है इस से ब्लू टिक की भेलु खत्म हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here