Monsoon Session: सदन से BJP ने किया वॉकआउट, तेजस्वी यादव का इस्तीफा मांग रहा है विपक्ष, RJD ने PM मोदी से मांगी इस्तीफा

251
Vijay-Kumar-Sinha

पटना: Bihar Politics: Monsoon Session: बिहार विधानसभा में मंगलवार को सत्र के दूसरे दिन विपक्ष के विधायकों के हंगामे खड़ा किया और सदन चलने नहीं दिया बीजेपी विधायक सुबह से ही लैंड फॉर जॉब (Land For Job Case) मामले में सीबीआई (CBI) की दूसरी चार्जशीट में आरोपी बनाए गए. बीजेपी लगातार सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर जोरदार हमला कर रहे है. बीजेपी (BJP) डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) के इस्तीफे की मांग कर रही है. मॉनसून सत्र के दूसरे दिन भी सदन में बीजेपी (BJP) ने जोरदार हंगामा किया और बीजेपी ने कुर्सी तक सदन में पटका. साथ ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) के इस्तीफे की मांग को लेकर सदन से बीजेपी (BJP) वॉकआउट कर गई.

आरजेडी (RJD) ने PM मोदी से इस्तीफा मांगा
जवाब में आरजेडी (RJD) के विधायक (MLA) महंगाई को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से इस्तीफा (Resignation) मांगते नजर आए।

विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा (Leader of Opposition Vijay Kumar Sinha) ने विधानसभा (Assembly) परिसर में मीडिया (Media) कर्मियों से बात की. इस दौरान उनके साथ बीजेपी (BJP) के बहुत सारे नेता मौजूद थे. विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) कहते हैं की भ्रष्टाचारियों से कोई समझौता नहीं करेंगे, लेकिन CM तेजस्वी यादव को बचा रहे हैं. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Bihar Deputy CM Tejashwi Yadav) नौकरी के बदले जमीन (land for job) मामले में चार्जशीटेड (charge sheet) हैं. सुप्रीम कोर्ट का फैसला है कि चार्जशीटेड मंत्री नहीं बन सकते. तेजस्वी यादव के पास 5-5 मंत्रालय है. सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) तेजस्वी यादव से इस्तीफा ले , लेकिन नीतीश कुमार सिद्धांतों से समझौता कर रहे हैं.

सदन के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा (Leader of Opposition Vijay Kumar Sinha) ने सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर जोरदार हमला करते हुए कहा- कि 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव में जनादेश BJP एनडीए (NDA) को बिहार के जनता ने दिया था. लेकिन बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने चोर दरवाजे से 2022 में आरजेडी (RJD) के साथ सरकार बना ली. नीतीश कुमार को कुर्सी चाहिए.

आप को बता दें कि बीजेपी ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) के इस्तीफे (resignation) की मांग को लेकर विधानसभा (Assembly) परिसर में बैनर-पोस्टर (banner-poster) लेकर जबरदस्त प्रदर्शन किया था. नीरज बबलू (Neeraj Bablu) ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) अपनी कुर्सी बचाने के लिए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) को बर्खास्त नहीं कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here