CM Nitish Kumar का साथ छोड़ते ही Upendra Kushwaha को गृह मंत्रालय ने दी Y+ श्रेणी की सुरक्षा, केंद्र सरकार हुई मेहरबान

141
Upendra-Kushwaha

पटना Patna: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) से बगावत करने के बाद JDU से पद और पार्टी से इस्तीफा देकर नयी पार्टी बनाने वाले राष्ट्रीय लोक जनता दल (Rashtriya Lok Janata Dal) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की सुरक्षा अब केंद्र सरकार (Central government) ने बढ़ा दी है. उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) को गृह मंत्रालय ने Y+ सुरक्षा (Ministry of Home Affairs Y+ Security) मिली है. केंद्रीय खुफिया विभाग (central intelligence department) की अनुशंसा पर उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की सुरक्षा को बढ़ाया गया है. उपेंद्र कुशवाहा इन दिनों विरासत बचाओ यात्रा (Virasat Bachao Yatra) पर निकले हैं. उन्होंने इस फैसले के लिए केंद्र सरकार (Central government) को धन्यवाद दिया है.

उपेंद्र कुशवाहा अभी विरासत बचाओ यात्रा पर है. (Upendra Kushwaha is currently on a mission to save heritage.)
आप को बता दे की मीडिया रिपोर्ट्स (media reports) के मुताबिक, उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) को केंद्र सरकार (Central government) की ओर से वाई प्लस श्रेणी (Y+ category) की सुरक्षा दे दी गयी है. बताया जा रहा है कि आईबी की रिपोर्ट (IB report) के आधार पर उपेंद्र कुशवाहा की ये सुरक्षा बढ़ाई गयी है. आप को बता दे की उपेंद्र कुशवाहा ने हाल ही में जदयू (JDU) से बगावत कर साथ छोड़ा है. उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी नयी पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल (Rashtriya Lok Janata Dal) एक नई पार्टी बना ली है. जिसके उपेंद्र कुशवाहा राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए गए हैं. उपेंद्र कुशवाहा इन दिनों विरासत बचाओ यात्रा (Virasat Bachao Yatra) पर बिहार के जिलों में भ्रमण कर रहे हैं.

हाल में ही मुकेश सहनी को भी मिली है वाई प्लस की सुरक्षा (Recently Mukesh Sahni has also got Y+ security)
आप को बता दें की कुछ दिन पहले ही गृह मंत्रालय (home Ministry) की ओर से बिहार (Bihar) के पूर्व मंत्री (former minister) व वीआईपी पार्टी (vip party) के अध्यक्ष मुकेश सहनी (President Mukesh Sahni) को भी केंद्र सरकार (Central government) की ओर से वाई प्लस की सुरक्षा (Y+ security दी गयी थी. जिसके कई नए सियासी मायने निकाले जा रहे थे. वहीं अब उपेंद्र कुशवाहा की सुरक्षा बढ़ाए जाने को लेकर भी सियासी गलियारे में चर्चाओं का दौर जारी है. बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा को पूर्व में ही वाई श्रेणी की सुरक्षा (Y+ security दी गयी थी अब उनका सुरक्षा कवच और मजबूत किया गया है.

बिहार में सियासी गलियारे गरम (Political corridors hot in Bihar)
राष्ट्रीय लोक जनता दल (Rashtriya Lok Janata Dal) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) को सुरक्षा देने के मामले पर बिहार की सियासी गलियारे गरम है. RJD नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी (Abdul Bari Siddiqui) ने केंद्र सरकार (Central government) पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता का पैसा है, जितना लूटाना है लुट लो. अभी बीजेपी (BJP) का समय चल रहा है. कहा कि सुरक्षा प्रलोभन के नाम पर बीजेपी (BJP) अपने लिए समर्थन जुटा रही है. वक़्त एक समान नहीं रहता है सुन ले बीजेपी (BJP) वाले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here