CBI के बाद अब ED ने Manish Sisodia को किया गिरफ्तार, जमानत अर्जी पर आज सुनवाई

0
103
Manish-Sisodia

दिल्ली सरकार (Delhi Government) और सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के सबसे ज्यादा पसंदीदा मंत्री पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Former Deputy CM Manish Sisodia) की परेशानी कम होने का नाम ही नहीं ले रहा हैं. मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) के केस में 9 मार्च (9 march) को लगभग 8 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी (ED) ने मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया. ED शराब नीति (liquor policy) में घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) की जांच कर रही है. इसी मामले में ईडी (ED) की टीम ने 9 मार्च को मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से पूछताछ करने तिहाड़ जेल (Tihar Jail) पहुंची थी. आप को बताते चले की राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में कल मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की जमानत को लेकर सुनवाई होनी थी लेकिन एक दिन पहले ईडी ने यह कार्रवाई कर दी.

सूत्रों की मानें तो ईडी ने मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से दो दिन पहले से सवाल जवाब कर रही थी. जांच एजेंसी (agency) ने पहले 7 मार्च को मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से करीब 6 घंटे सवाल जवाब की. इसके बाद 9 मार्च (9 March) को 2 घंटे सवाल-जवाब किए. सूत्रों की मानें तो इस दौरान मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने संतोषजनक जवाब नहीं दिए, जिसके बाद मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया गया. वहीं ईडी की गिरफ्तारी (Arrested) के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने बीजेपी (BJP) और मोदी सरकार (Modi government) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वे मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को किसी भी कीमत पर सलाखों के पीछे रखना चाहते हैं.

तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से पूछताछ के लिए ईडी (ED) ने कोर्ट (court) से परमिशन (permission) मांगी थी. कोर्ट ने ईडी (Court ED) को मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) का बयान दर्ज करने के लिए तीन दिन का समय दिया था. ईडी (ED) ने 22 अगस्त 2022 को शराब घोटाले (liquor scam) में मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) का मामला दर्ज किया था. 6 महीने की जांच के बाद सीबीआई (CBI) ने मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया गया.

CBI को सबूत नहीं मिले तो ED ने गिरफ्तार किया
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने ट्वीट (Tweet) किया- मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को पहले CBI ने गिरफ़्तार (Arrested) किया. CBI को कोई सबूत नहीं मिला, रेड में कोई पैसा नहीं मिला. कल बेल पर सुनवाई है. कल मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) छूट जाते. तो आज ED ने गिरफ़्तार (Arrested) कर लिया. इनका एक ही मक़सद है – मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को हर हाल में अंदर रखना. रोज़ नये फ़र्ज़ी मामले बनाकर. जनता देख रही है. जनता जवाब देगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here