Nitish Kumar Meets PM Modi: CM नीतीश कुमार ने PM मोदी से की मुलाकात, NDA में वापसी के बाद पहली बार मिले

0
315
pm-modi-cm-nitish-kumar

Nitish Kumar Meets PM Modi: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को दिल्ली में PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दोनों की मुलाकात प्रधानमंत्री आवास पर हुई। NDA में वापसी और बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद CM नीतीश कुमार और PM मोदी की यह पहली मुलाकात है।

दरअसल, बिहार में 28 जनवरी को BJP के साथ JDU ने मिलकर नई सरकार बनाई थी। 2020 में भी RJD के साथ JDU ने मिलकर सरकार बनाई थी। ऐसे में मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद यह PM MOdi से नीतीश कुमार की औपचारिक मुलाकात है।

2020 में JDU ने RJD का हाथ थामा
2020 के बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम में BJP के साथ सरकार बनाने का जनादेश लेकर CM नीतीश कुमार ने कमान संभाली थी, लेकिन बीच में उन्होंने लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का दामन थाम लिया था।

Nitish Kumar Meets PM Modi: CM नीतीश कुमार ने PM मोदी से की मुलाकात, NDA में वापसी के बाद पहली बार मिले

केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा भी खोला
RJD के साथ महागठबंधन सरकार का मुख्यमंत्री बनने के कुछ महीनों बाद CM नीतीश ने PM मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ देशभर के BJP-विरोधी दलों का गठजोड़ शुरू किया था। उन्होंने पटना में विपक्षी एकता की पहली बैठक कराई थी।

28 जनवरी को JDU ने NDA में वापसी की
एक वक्त CM नीतीश कुमार को विपक्षी एकता का सूत्रधार कहा जा रहा था, लेकिन फिर अचानक महागठबंधन की परिस्थितियों को असामान्य बताते हुए नीतीश कुमार ने घर वापसी की तरह BJP के कमल में रंग भर दिया। बिहार में 28 जनवरी को वापस NDA की सरकार ने शपथ ली।

यह भी पढ़ें-

Rose Day Wishes: आज से शुरू हो रहा प्यारा का सप्ताह, अपने Lover को भेजे प्यारा सा गुलाब और मजेदार शायरी

Business PM SVANidhi Yojana : बिजनेस शुरू करने के लिए सरकार आपको मदद करेगी, जानें कैसे करें आवेदन

U19 World Cup IND vs SA: इंडिया 9वीं बार अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में, दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मैच में 2 विकेट से हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here