Suchana Seth: मां की ममता पर कलंक लगा दी, 4 साल के मासूम बेटे को मां ने की हत्या

445
Suchana-Seth

Suchana Seth: नॉर्थ गोवा के एक होटल में आकर स्टार्टअप (Startup) कंपनी की CEO ने अपने ही 4 साल के मासूम बेटे की हत्या कर दी। यह घटना काफी हैरान कर देने वाला है. मिली जानकारी के मुताबिक, 39 वर्षीय महिला CEO के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। महिला ने नॉर्थ गोवा में अपने बेटे की हत्या की और फिर बैग में शव डालकर कर्नाटक लेकर वापस आ गई.

4 साल के मासूम बेटे की हत्या करने वाली CEO मां सूचा सेठ की करतूत का राज खुल गया है। पुलिस ने पूछताछ के बाद बताया है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artifical Intelligence) की जानकार सूचना सेठ का अपने पति से तलाक का मुकदमा चल रहा था और उससे वह बहुत ज्यादा नफरत करती थी। अदालत ने आदेश दिया था कि उसका पति वेंकट रमन हर रविवार को बेटे से मिल सकता है। बस यही बात सीईओ मां को गवारा नहीं थी और पति से नफरत में उसने ममता पर कलंक लगा दिया। कर्नाटक के चित्रदुर्ग में गिरफ्तारी और बच्चे का शव बैग से मिलने के बाद उसे गोवा लाया जा रहा है।

सूचना सेठ (Suchana Seth), आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artifical Intelligence) स्टार्टअप (Startup) माइंडफुल एआई लैब की CEO हैं. उन्हें सोमवार को कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक बैग में उनके बेटे के शव के साथ गिरफ्तार किया गया था. सूचना सेठ ने बैग में रखे शव को कर्नाटक ले जाने के लिए एक टैक्सी किराए पर ली. फिलहाल इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और उन पर हत्या का आरोप लगाया गया है. महिला कर्नाटक के चित्रदुर्ग पहुंच चुकी थी.

हत्या का ऐसे हुआ खुलासा
इस हत्या का खुलासा तब हुआ, जब महिला ने रूम से चेकआउट किया तो साफ-सफाई करने आए कर्मचारी ने खून का धब्बा देखा, सोमवार, 8 जनवरी की सुबह सूचना सेठ अपना बैग लेकर जिस रूम से वापस जाने के लिए निकली थीं, उस रूम में खून के धब्बे मिले थे. सूचना सेठ (Suchana Seth) मंडे (Monday) को अकेले कमरे से बाहर निकली और होटल के कर्मचारियों से बेंगलुरु (Bengaluru) के लिए टैक्सी बुक करने को कहा. स्टाफ ने फ्लाइट लेने की सलाह दी मगर सूचना सेठ ने टैक्सी के लिए कहा. स्टाफ ने बताया कि बार-बार सूचना टैक्सी बुक करने पर जोर दे रही थी. स्टाफ ने गौर किया कि उसका बेटा गायब है. उनके जाने के बाद हाउसकीपिंग स्टाफ ने उनके अपार्टमेंट में खून के धब्बे भी देखे थे.

सूचना सेठ के साथ बेटा नहीं था
होटल के स्टाफ ने बताया कि उन्होंने पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद टैक्सी ड्राइवर को फोन किया और सूचना सेठ से बात करने पर उसने पुलिस को बताया कि बेटा दोस्त के साथ है और पता भी दिया वो फर्जी निकला. इसके बाद पुलिस ने दोबारा ड्राइवर को फोन किया और कोंकणी भाषा में बात की ताकि महिला को समझ ना आए. पुलिस ने ड्राइवर से कहा कि पास के पुलिस स्टेशन में गाड़ी ले जाए. ड्राइवर चित्रदुर्ग (यानी बेंगलुरु से करीब 200 किलोमीटर दूर) के पुलिस स्टेशन ले गया. चित्रदुर्ग पुलिस ने महिला को अरेस्ट कर लिया. फिलहाल महिला को गोवा पूछताछ के लिए ले जाया गया है.

पुलिस ने सूचना सेठ को गिरफ्तार किया
पुलिस ने सूचना सेठ को स्टेशन पर गिरफ्तार कर लिया और उनके बेटे के शव को कब्जे में ले लिया. पुलिस को शव सूचना सेठ के बैग के अंदर मिला, जिसके साथ सूचना सेठ यात्रा कर रही थी. Mindful AI Lab के लिंक्डइन पेज के अनुसार, सूचना सेठ 2021 के लिए AI Ethics में शीर्ष 100 प्रतिभाशाली महिलाओं में से एक हैं. उनके खुद के लिंक्डइन अकाउंट में कहा गया है कि वह हार्वर्ड यूनिवर्सिटी (Harvard University) के बर्कमैन क्लेन सेंटर में फेलो थीं और एक डेटा साइंटिस्ट थीं, जिनके पास डेटा साइंस टीमों के साथ काम करने का 12 वर्षों का अनुभव है.

यह भी पढ़ें:

IND vs AFG T20 Series Squad: अफगानिस्तान से T20 सीरीज के लिए इंडियन टीम का ऐलान, रोहित शर्मा और विराट कोहली की भी वापसी, देखें पूरी टीम

Singham Again: Shweta Tiwari अब बड़े पर्दा पर तहलका मचाएगी, Movie में इंटेलिजेंस अफसर बनेंगी

Tiger 3 OTT Release: थिएटर के बाद OTT पर तहलका मचाएगी Salman Khan की ‘टाइगर 3’, जानें- कहां होगी रिलीज

T20 World Cup 2024 Schedule: T20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानिए कब होगी India और Pakistan के बीच महा मुकाबला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here