IND vs AFG T20 Series Squad: अफगानिस्तान से T20 सीरीज के लिए इंडियन टीम का ऐलान, रोहित शर्मा और विराट कोहली की भी वापसी, देखें पूरी टीम

225
IND-vs-AFG-T20-Series

IND vs AFG T20 Series Squad: इंडिया और अफगानिस्तान के बीच 3 T20 मैचों की श्रृंखला 11 जनवरी से शुरू हो रही है। श्रृंखला का पहला मैच 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाएगा। अफगानिस्तान के खिलाफ 3 T20 मैचों की सीरीज के लिए इंडियन टीम का एलान हो गया है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) की 13 महीनों बाद T20 टीम में वापसी हुई है। रोहित शर्मा कप्तानी करेंगे। 2022 T20 विश्व कप के बाद से रोहित और कोहली ने कोई अंतरराष्ट्रीय T20 मैच खेला है। दोनों की वापसी से इतना तय माना जा रहा है कि आगामी टी20 विश्व कप (T20 world cup) में ये खेलते नजर आएंगे। हार्दिक पांड्या (hardik pandya) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को चोट के कारण यह मैच नहीं खेलेंगे।

T20 सीरीज की शुरुआत 11 जनवरी से मोहाली (mohali) में खेला जाएगा। 14 जनवरी को दूसरा मुकाबला इंदौर (Indore) में खेला जाएगा। तीसरा और आखिरी मैच 17 जनवरी को बेंगलुरु (Bengaluru) में खेला जाएगा। जून में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 world cup) से पहले इंडियन टीम की यह आखिरी द्विपक्षीय T20 सीरीज है।

सूर्यकुमार यादव चोट के कारण यह मैच नहीं खेलेंगे
सूर्यकुमार और हार्दिक दोनों के आईपीएल (IPL) से वापसी की उम्मीद है। दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका में T20 में इंडिया का नेतृत्व करने वाले सूर्यकुमार को जोहान्सबर्ग में तीसरे और अंतिम मैच में फील्डिंग के दौरान टखने में चोट लग गई थी। हाल ही में उनके टखने की सर्जरी हुई है और उम्मीद है कि वह कुछ महीनों में ट्रेनिंग पर लौट आएंगे।

विश्व कप में चोटिल हुए थे हार्दिक पांड्या (hardik pandya)
अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज T20 विश्व कप से पहले इंडिया की आखिरी द्विपक्षीय T20 सीरीज है। चयनकर्ता चाहते होंगे कि उनकी पहली पसंद के सभी 15 खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध हों, लेकिन ऐसा नहीं हो पाएगा। हार्दिक नवंबर में वनडे विश्व कप के दौरान पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ लीग मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उसके बाद वह वापसी नहीं कर पाए हैं।

इस मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को आराम दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में हाल ही में समाप्त हुई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों वास्तव में प्रभावशाली थे। टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार को शामिल किया गया है।

इंडिया अफगानिस्तान सीरीज का शेड्यूल
पहला टी20: 11 जनवरी, मोहाली, शाम 7 बजे से
दूसरा टी20: 14 जनवरी, इंदौर, शाम 7 बजे से
तीसरा टी20: 17 जनवरी, बेंगलुरु, शाम 7 बजे से

अफगानिस्तान सीरीज के लिए इंडियन टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें:

Singham Again: Shweta Tiwari अब बड़े पर्दा पर तहलका मचाएगी, Movie में इंटेलिजेंस अफसर बनेंगी

Tiger 3 OTT Release: थिएटर के बाद OTT पर तहलका मचाएगी Salman Khan की ‘टाइगर 3’, जानें- कहां होगी रिलीज

T20 World Cup 2024 Schedule: T20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानिए कब होगी India और Pakistan के बीच महा मुकाबला

IND vs SA: इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से हराया, WTC Points Table में शीर्ष पर हैं India

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here