CAA Rules: CAA कानून लागू होने के बाद CM ममता बनर्जी ने दी चेतावनी, कहा- ‘जान दे दूंगी, बंगाल में नहीं बनने दूंगी ड‍िटेंशन सेंटर’

578
CAA Rules

CAA Rules: BJP सरकार द्वारा सोमवार (11 मार्च 2024) को नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 (CAA) न‍ियमों को लागू कर द‍िया है ज‍िसके बाद अब पश्‍च‍िम बंगाल की CM ममता बनर्जी का मंगलवार को बड़ा बयान दिया है। CM ममता बनर्जी ने चेतावनी दी है क‍ि बंगाल में क‍िसी भी सूरत में ड‍िटेंशन सेंटर नहीं बनने द‍िया जाएगा। CM ममता बनर्जी ने CAA कानून को लेकर कहा कि इसको हटाओ।

‘कानून की वैधता पर भी CM ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने जताई आशंका’
TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी ने BJP पर हमला बोलते हुए कहा कि मैंने इस जैसी (BJP) बेकार पार्टी कभी नहीं देखी। वह मह‍िलाओं के ख‍ि‍लाफ है। उन्‍होंने कहा कि असली हिंदू का मतलब यह नहीं होता क‍ि बाहरी लोगों को हिंदू बनाया जाए। उन्‍होंने CAA लागू होने को लेकर यह भी कहा क‍ि मुझे संदेह है कि इनकी ओर से लाया कानून वैध भी या नहीं। इसे लेकर केंद्र सरकार की स्पष्टता नहीं है।

‘2019 में असम में 13 लाख बंगाली हिंदू को लिस्ट से हटाया’
उन्‍होंने कहा कि 2019 में असम में एनआरसी (NRC) के नाम पर 19 लाख में से 13 लाख बंगाली हिंदू को लिस्ट से हटा दिया गया था, कई लोगों ने आत्महत्या की थी। मैं पूछती हूं, अगर वे लोग दर्खास्त करेंगे तो क्या उन्हें नागरिकता मिलेगी?… उनके बच्चे का भविष्य क्या होगा? उनकी संपत्ति का क्या होगा?… इससे आपके सभी अधिकार छीन लिए जाएंगे, आपको अवैध घोषित कर दिया जाएगा। आपके पास कोई अधिकार नहीं बचेगा। यह अधिकार छीनने का खेला है… आपको डिटेंशन कैंप में ले जाया जाएगा… आप (केंद्र सरकार) सुन लें मैं बंगाल से किसी को भी जाने नहीं दूंगी…”

‘BJP जैसी खराब पार्टी कभी नहीं देखी’
हावड़ा में मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस की मीट‍िंग के दौरान CM ममता बनर्जी ने BJP पर कई गंभीर आरोप भी लगाए। उन्‍होंने यह भी कहा कि मैंने BJP जैसी खराब पार्टी कभी नहीं देखी। वह मह‍िलाओं के ख‍ि‍लाफ है। उन्‍होंने कहा कि असली हिंदू का मतलब यह नहीं होता क‍ि बाहरी लोगों को हिंदू बनाया जाए।

यह भी पढ़ें :–

Bold Web Series: OTT Platform पर देखें Bold Web Series, आप को कमरे की कुंडी लगाना पड़ेगा

UP-Bihar MLC Election: BJP ने जारी की यूपी-बिहार के विधान परिषद उम्मीदवारों की लिस्ट, शाहनवाज हुसैन का काटा पत्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here