Bihar Politics: उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने जीतन राम मांझी और ईडी की कार्रवाई पर खूब बरसे, कहा- हम तो पहले ही कहे थे…

112
Tejashwi-Yadav

Patna: Bihar Politics: बिहार की सियासत (Politics of Bihar) 2024 के लोकसभा चुनावों (Lok Sabha elections) से पहले ही गरमा रही है। सभी राजनीतिक पार्टियों (political parties) अपने-अपने तरीका से दांवपेच लगाने में जुटे है अब देखना दिलचस्प होगा की किसका कौन सा दांवपेच कितना काम करता है. एक तरफ बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Former Chief Minister Jitan Ram Manjhi) के बेटे (Son) और हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (Hindustan Awam Morcha) के नेता संतोष सुमन (Santosh Suman) ने नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल (Nitish government cabinet) से इस्तीफा (Resignation) देकर हलचल मचा दी है।

तेजस्वी यादव को भी अपनी गिरफ्तारी का अंदेशा सताने लगा (Tejashwi Yadav also started worrying about his arrest)

वहीं दूसरी ओर ईडी (ED) तमिलनाडु (Tamil Nadu) के बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी (Power Minister V Senthil Balaji) की गिरफ्तारी (arrest) से बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Bihar Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav) को भी अपनी गिरफ्तारी का अंदेशा सताने लगा है। दरअसल, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Bihar Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav) ने बुधवार को मीडिया (Media) के सवालों का जवाब देते हुए इन दोनों ही मुद्दों पर अपने विचार रखे।

उन्होंने हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (Hindustan Awam Morcha) प्रमुख जीतन राम मांझी के आरोपों का जवाब दिया। जीतन राम मांझी को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि वह हमारे सीनियर हैं, वह कुछ भी कह सकते हैं। हम उनका सम्मान करते हैं, लेकिन हमारी सरकार ने राज्य के विकास के लिए कितना काम किया है, यह सभी जानते हैं।

इसके बाद एक अन्य सवाल के जवाब में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav) ने कहा कि अभी तक चार्जशीट (charge sheet) में मेरा नाम नहीं है, लेकिन इस बात की संभावना है कि केंद्र सरकार (Central government) एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट (पूरक आरोप पत्र) लाएगी और उसमें मेरे नाम का उल्लेख किया जाएगा। मैंने पहले ही कहा था कि 2024 से पहले कई छापे मारे जाएंगे, लेकिन इन छापों से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला।

उन्होंने कहा कि विपक्ष गोलबंद हो रहा है। जैसे-जैसे 23 जून (23 June) की तैयारियों को लेकर मीटिंग हो रही हैं, हम पहले ही कहे थे कि देखिएगा कि कोई बड़ी बात नहीं कि अभी तक मेरा चार्जशीट (charge sheet) में नाम नहीं है। लेकिन जिस हिसाब से देश में माहौल बन रहा है, विपक्ष गोलबंद हो रहा है तो हो सकता है कि सप्लीमेंट्री चार्जशीट लाकर मेरा भी नाम जोड़ दिया जाए।

एजेंसियों को भी नहीं पता कितने छापे मारे-तेजस्वी यादव (Agencies do not even know how many raids were conducted – Tejashwi Yadav)
तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने आगे कहा-‘जिस दिन से सरकार बनी, हम बोले थे कि ये लोग ताबड़तोड़ छापे मारेंगे और उसके बाद से बताइए कितने छापे पड़े। एजेंसियों को भी नहीं पता होगा कि हमारे यहां कितनी बार रेड मारी गई होगी और कितनी बार जांच शुरू करके जांच बंद भी कर दिया गया। फिर वही केस, वही चीजें कर रहे हैं। उससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। जितना ये लोग इस तरह की कार्रवाई करेंगे, उतना हम मजबूत होंगे।

तमिलनाडु के मंत्री बालाजी रो पड़े (tamilnadu minister balaji wept)
आप को बता दें कि ईडी (ED) ने तमिलनाडु (Tamil Nadu) के बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी (Power Minister V Senthil Balaji) को मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) के मामले में गिरफ्तार (Arrested) कर लिया। इस बीच जब मेडिकल के लिए उन्हें अस्पताल (hospital) में लाया गया तो वे फूट-फूटकर रोने लगे। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल (hospital) में भर्ती कराया गया। ईडी (ED) ने मंगलवार को सेंथिल बालाजी के घर पर छापा मारा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here