Nitish Kumar Security: CM नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक, मॉर्निंग वॉक के दौरान घुसा बाइक सवार, बचने के लिए फुटपाथ पर चढ़े CM

0
130
cm-nitish-kumar

पटना: Nitish Kumar Security: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. यह बड़ी चूक गुरुवार (15 जून) की सुबह हो गई. सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) रोज की तरह आज भी मॉर्निंग वॉक Morning Walk) पर निकले थे इसी बीच यह घटना हो गई. वह अपने आवास से एक अणे मार्ग के पास ही सुबह में टहल रहे थे. इस दौरान एक लहरिया कट (wavy cut) बाइक चालक (bike rider) वहां पहुंच गया. युवक को पुलिस ने पकड़ लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) गुरुवार को मॉर्निंग वॉक (Morning Walk) के दौरान मुख्यमंत्री आवास (Chief Minister’s Residence) से 7 सर्कुलर (7 circular) की ओर जा रहे थे. सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) सड़क से फुटपाथ की ओर जाना था. तभी एक बाइक सवार तेजी से चलते हुए उनके पास पहुंच गया. सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की सुरक्षा (Security) में तैनात सुरक्षाकर्मियों (security personnel) ने बाइक सवार को पकड़ लिया. इसके बाद एसएसजी कमांडेंट (ssg commandant) और पटना एसएसपी (Patna SSP) को मुख्यमंत्री आवास (Chief Minister’s Residence) बुलाया गया है.

एसएसपी और एसएसजी की बुलाई गई मीटिंग (Called meeting of SSP and SSG)
इस पूरे मामले में बताया जा रहा है कि हाई लेवल मीटिंग शुरू (high level meeting started) हो गई है. इस घटना के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की सुरक्षा पर एक बार फिर से सवाल उठने लगा है . एसएसजी (ssg) के हाथ पांव फूल गए हैं. एसएसजी के कमांडेंट (commandant of ssg) और अधिकारियों को बुलाया गया है. सीएम आवास (CM Awas) पर पटना के एसएसपी (SSP of Patna) भी पहुंचे हैं. अधिकारियों की मीटिंग हो रही है.

CM नहीं होते अलर्ट तो हो सकती थी घटना

हालांकि इस पूरे मामले पर अभी कोई अधिकारी बोलने को तैयार नहीं हैं. कहा जा रहा है कि लहरिया कट बाइक चालक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) के बगल से बाइक ले जाने की कोशिश की. ऐसे में वह मुख्यमंत्री के नजदीक आ गया. यह देखकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) फुटपाथ पर चढ़ गए. सीएम अलर्ट नहीं रहते तो दुर्घटना घट सकती थी.

बाइक सवार को तुरंत कब्जे में लिया
बाइक सवार को तुरंत कब्जे में लिया गया. हालांकि बाइक सवार के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. बता दें कि पटना में बाइकर्स गैंग का आतंक है. आए दिन लहरिया कट बाइकर्स सड़क पर दिखते हैं. पुलिस कार्रवाई भी करती है. कई बाइकर्स गैंग तो चेन स्नेचिंग की घटना को भी सुबह-सुबह अंजाम देते हैं. पटना ही नहीं बल्कि कई अन्य जिलों से भी चेन स्नेचिंग के सीसीटीवी वीडियो सामने आ चुके हैं. इसके पहले भी कई बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में चूक हो चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here