Bihar BPSC Teacher Recruitment: BPSC की वेबसाइट क्रैश, अभ्यर्थी का फॉर्म भरने में हो रही है दिक्कत, बढ़ सकती है आवेदन तारीख

115
bpsc

Patna: Bihar BPSC Teacher Recruitment: BPSC Website Crashed: बिहार में 1.70 लाख टीचर बहाली (Teacher Recruitment) के लिए फॉर्म (Forem) भरने वाले अभ्यार्थी को बहुत परेशान है, दरअसल बीपीएससी (BPSC) की ऑफिसियल वेबसाइट (official website) सही से काम नहीं कर रही है। इससे अभ्यर्थी (candidates) को फॉर्म भरने में बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पर रहा हैं। कई अभ्यर्थी (candidates) का कहना है कि आवेदन का लिंक 20 घंटों से ठीक से काम नहीं कर रहा है।

इतना परेशान हो रहा है इस से एहि अनुमान लगाया जा सकता है की BPSC के द्वारा टीचर बहाली अधर में लटकती नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ऑफिसियल वेबसाइट का फॉर्म भरने वाला पेज क्रैश हो गई है। जिसके कारण अभ्यर्थी सब 20 घंटे से फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं। BPSC का वेबसाइट काम नहीं कर रही है उसे देखते हुए ऐसा लगता है कि फॉर्म भरने की तारीख आगे बढ़ाई जा सकती है।

आपको बता दें कि बीपीएससी (BPSC) ने बिहार में 1 लाख 70 हजार 461 पदों पर टीचर बहाली Teacher Recruitment करेगी। 12 जुलाई (July 12) तक फॉर्म भरने की अंतिम तारीख है। लेकिन, वेबसाइट का पेज क्रैश होने के कारण फॉर्म भरने की तारीख आगे बढ़ाई जा सकती है।।

बीपीएससी परीक्षा की तारीख जारी
बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से जारी बिहार में टीचर बहाली के लिए 24, 25, 26 और 27 अगस्त, 2023 को परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी (CTET), बिहार टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (BTET), स्टेट टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (STET) पास अभ्यर्थियों के अलावा राज्य भर के बिहार के नियोजित टीचर भी फॉर्म भर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती
प्राथमिक टीचर (क्लास 1 से 5 ):
टीजीटी टीचर (क्लास 9 से 10 ): 32916
पीजीटी टीचर (क्लास 11 से 12): 57602

वर्ग के अनुसार सीट
वर्ग सीटों की संख्या
प्रारंभिक 79943
माध्यमिक 32916

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here